BJP Congress Latest national Politics Politics

राज्यपाल ने बीजेपी को दिया सरकार बनाने का न्यौता, कल शपथ लेंगे येदियुरप्पा !

कर्नाटक

कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के त्रिशंकु परिणाम ने सभी पार्टियों का पूरा खेल बिगाड़ दिया है। चुनाव परिणाम आने के साथ ही जहां कांग्रेस ने जेडीएस के साथ आनन-फानन में गठबंधन कर राज्यपाल को सरकार बनाने का प्रस्ताव दिया था। वहीं शाम होते- होते बीजेपी की ओर से मुख्यमंत्री के उम्मीदवार बी. एस. येदियुरप्पा ने राज्यपाल से मिलकर मुख्यमंत्री की कुर्सी पर अपनी पार्टी की दावेदारी ठोक दी। और दावा किया कि, बीजेपी को चुनाव में जनता ने अधिक सीटें देकर बड़ी पार्टी बनाई है लिहाज़ा पहले बीजेपी को सरकार बनाने का निमंत्रण दिया जाए।

वहीं कांग्रेस की ओर से बीजेपी पर आरोप लगाया गया, कि बीजेपी कांग्रेस के विधायकों की खरीद-फरोख्त करने की कोशिश कर रही है। इसके साथ ही पार्टी ने अपने विधायकों को गुप्त स्थान पर भेज दिया।

वहीं बुधवार को बीजेपी के विधायक दल की बैठक में बी. एस. येदियुरप्पा को विधायक दल का नेता चुन लिया गया। इस दौरान येदियुरप्पा ने दावा किया कि, वो गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। दरअसल, बीजेपी का दावा है कि, उनके संपर्क में कांग्रेस और जेडीएस के कई विधायक हैं।

वहीं खबरों की मानें तो बीजेपी टूटे चारों कांग्रेसी विधायकों लेने के लिए बिदर और कलबुर्गी में हेलिकॉप्टर भेज सकती है।

आपको बता दें कि, मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा चुनाव के नतीजों में 104 सीटों के साथ बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, जबकि कांग्रेस को 78 और जेडीएस को 37 सीटें मिलीं। इसके अलावा बहुजन समाज पार्टी और कर्नाटक प्रज्ञयवंथा जनता पार्टी को क्रमशः 1-1 सीटें मिली हैं। इनके अलावा एक सीट अन्य के हिस्से में भी आई है।