BJP Latest

क्या अमित शाह से मुलाकत के बाद खत्म होगी जेडीयू-बीजेपी की तकरार?

पिछले काफी दिनों से बिहार में चेहरे और सीटों को लेकर छिड़ी जेडीयू औऱ बीजेपी की तकरार पर गुरुवार को विराम लग पायेगा? ये एक ऐसा प्रश्न है जिस पर बिहार समेत देश की सभी राजनीतिक पार्टियों की नज़र बनी हुई है। क्योंकि गुरुवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह बिहार दौरे पर आने वाले हैं। खबरों की मानें इस दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और शाह की दो बार मुलाक़ात होगी। जिसमें सूबे में छिड़े राजनीतिक घमासान और सीटों के बटबारे पर चर्चा होगी। जानकारी के अनुसार पहले तो अमित शाह और नीतीश कुमार की मुलाकात नाश्ते के दौरान होगी, फिर रात में मुख्यमंत्री आवास पर दोनों खाना साथ खाएंगे।

गौरतलब है कि, बिहार में जेडीयू और बीजेपी में सीटों के बटवारे को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। इसके साथ ही जेडीयू चाहती है कि बिहार में नीतीश कुमार के चेहरे पर लड़ा जाए, जबकि बीजेपी प्रधानमंत्री मोदी के चेहर पर ही मैदान में उतने की बात कह रही है। जिसके बाद ऐसा माना जा रहा था कि बिहार में जेडीयू एनडीए का गठबंधन टूट सकता है।

हालांकि, इस पूरे मामले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिल्ली में एक बयान भी दिया था जिसमें कहा गया था कि जेडीयू एनडीए को नहीं छोड़ने जा रहा है। समय आने पर सीटों का बंटवारा हो जाएगा। अब शाह की यात्रा में सीटों पर फंसे पेच पर चर्चा होने की उम्मीद है।

इधर, इस पूरे विवाद पर बिहार बीजेपी अध्यक्ष का भी बयान सामने आया है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि जनता दल यूनाईटेड (जेडीयू) के साथ भाजपा का गठबंधन ‘स्वभाविक और दिल से जुड़ा’ है। उन्होंने कहा कि ‘जब दिल मिले हों तब कोई बाधा नहीं आती।’

फिलहाल अब सबकी निगाहें अमित शाह और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मुलाकत के बाद होने वाले फैसले पर टिकी हुईं है। देखना होगा कि, ये दोनों पार्टियां कोई रास्ता निकाल पातीं है या नहीं।

 

/* ]]> */