dharam Khabron se Hatkar Latest

क्या कहते हैं इस नवरात्रि में आपके सितारें जानिए इन राशियों के सहारे

हो गया है नवरात्रि का आगाज़

18 मार्च को माता सभी के घरों में पधार रहीं है यानि के आने वाले रविवार को नवरात्रि का शुभआरंभ हो रहा है। मंदिरो को सजाने-सवारनें का काम शुरु हो गया है मंदिरो में अभी से भक्तों की भीड़ देखी जा सकती है बता दें कि हिन्दू धर्म में नवरात्रि का विशेष महत्व होता है। नवरात्रि में मां के नौ स्वरूपों की उपासना की जाती है।

इस नवरात्रि अगर आप चाहते है कि माता आप के ऊपर कृपा बनाएं तो अपनी राशि के अनुसार मां के इन रूपों की करें पूजा। मेष राशि- इस चैत्र माह के नवरात्रि में मेष राशि के जातकों को दुर्गा मां के पहले स्वरूप मां शैलपुत्री की पूजा करनी चाहिए।

देखिए इस नवरात्रि माता कौन-कौन सी राशि पर अपनी कृपा बरसाएंगी

मेष- मेष राशि वालों को मां शैलपुत्री की उपासना करने से मान सम्मान और धन दौलत में वृद्धि होगी।

वृष- वृष राशि के लोगों को चैत्र नवरात्रि पर मां ब्रह्राचारिणी की पूजा-अर्चना करनी चाहिए। वृष राशि वालों को मां ब्रह्राचारिणी की उपासना करने से जीवन की परेशानियां खत्म होगी।

मिथुन- मिथुन राशि के जातको को मां चंद्रघण्टा की उपासना करना लाभ देगा। इस राशि वालों को सुबह दुर्गा चालीसा का पाठ करना चाहिए। ऐसा करने से शत्रु पर विजय प्राप्ति होगी और बुरी नजर का नाश होगा।

कर्क राशि -इस राशि के लोग चैत्र नवरात्रि में सिद्धिदात्री की पूजा करें इस राशि के जातकों को मां दुर्गा और लक्ष्मी सहस्त्रनाम का पाठ करना शुभ फल प्रदान कर सकता है। ऐसा करने से धन लाभ होगा।

सिंह राशि- इस राशि के लोगों को बगलामुखी की पूजा करना चाहिए। दुर्गा का पाठ करना शुभ रहेगा और कहीं से शुभ समाचार मिलने के संकेत है।

कन्या राशि- कन्या राशि वालों को ब्रम्ह्राचारिणी मां की पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से कानूनी विवाद में फैसला आपके पक्ष में रहेगा साथ ही नौकरी बदलना शुभ हो सकता है।

तुला राशि- मां महागौरी की आराधना करना तुला राशि के लोगों को शुभ रहेगा। मान-प्रतिष्ठा बढ़ेगी और यश मिलेगा

वृश्चिक राशि-वृश्चिक राशि के लोगों को इस नवरात्रि माता के नौ स्वरूपों में से एक रूप स्कंदमाता की पूजा करनी चहिए। ऐसा करने से उचित फल की प्राप्ति होगी।

धनु राशि-  धनु राशि के जातक किसी परेशानी में तो नवरात्रि पर देवी के चंद्रघंटा की स्वरूप की पूजा करनी चाहिए।

मकर राशि- मां कालरात्रि की पूजा करना मकर राशि के जातकों के लिए लाभदायक रहने वाला रहेगा। परेशानियां दूर होंगी और घर में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होगी

कुंभ राशि- चैत्र नवरात्रि पर कालरात्रि की पूजा करने से कुंभ राशि के लोगों पर धन की वर्षा होगी। सारे काम आसानी से पूरे होंगे।

मीन राशि- इस राशि वालों को नवरात्रि पर मां चंद्रघंटा की पूजा करनी चाहिए नौकरी या व्यवसाय करने वालों के लिए इस नवरात्रि के में मुनाफा मिलेगा।

/* ]]> */