Education Latest

यूपी बोर्ड की परीक्षा में पास होने के लिए छात्र ये क्या लिख गए? आप भी पढ़िए

यूपी

यूपी से एक बड़ा मजेदार मामला सामने आया है. यूपी में बोर्ड की परीक्षा के दौरान सख्ती के डर से कई स्टू़डेंट्स ने परीक्षा छोड़ दी है. और इस सख्ती का असर आंसरशीट में भी देखने को मिला जहां कॉपियां जांचते वक्त टीचर्स को पास होने के लिए स्टूडेंट्स की अजब-गजब गुहारें मिली हैं। किसी ने प्रेम की बाते कही तो किसी ने गरीब होने का हवाला दिया.

 

 

क्या लिखा है आंसरशीट में देखिए

केमिस्ट्री की आंसरशीट में एक छात्र ने पहले पन्ने पर बोल्ड अक्षरों में लिखा, ‘आई लव माई पूजा। यह मोहब्बत भी क्या चीज है, न जीने देती है और न मरने…सर, इस लव स्टोरी ने पढ़ाई से दूर कर दिया वरना…।

 केवल पहले पन्ने पर लव अफेयर की सांकेतिक तस्वीर बनाते हुए पूरी आंसरशीट खाली छोड़ दी गई। इसमें छात्र ने दिल के अंदर धंसा हुआ तीर दिखाकर अपने प्यार का इज़हार किया है।

एक और छात्र  ने अपनी आंसरशीट में लिखा, ‘गुरुजी को कॉपी खोलने से पहले नमस्कार। गुरुजी पास कर दें। चिट्ठी तू जा सर के पास, सर की मर्जी फेल करें या पास।’ एक स्टूडेंट ने कॉपी में भावुक अपील करते हुए लिखा, ‘मेरी मां नहीं हैं और अगर आप मुझे फेल करते हैं, तो मेरे पिता मुझे जान से मार देंगे।’ इसी तरह एक स्टूडेंट ने आंसरशीट में लिखा है कि फेल होने की सूरत में वह आत्महत्या कर लेगा।

 

/* ]]> */