Blogs Relationship

अपने एक्स बॉयफ्रेंड /गर्लफ्रेंड से पाना चाहते हैं आज़ादी ,अपनाएं ये रास्ते

आप जब प्यार में पड़ते हैं तो कई बार आपके कदम डगमगाते हैं। कई बार आप गलत इंसान को चुन लेते हैं। कई बार आप गिरकर संभल भी जाते हैं तो वही कई बार बहक भी जाते हैं। ऐसा भी होता है की आपके ये रिश्ते अपने मुकाम तक नहीं पहुंच पाते हैं। आपका प्यार आपसे दूर तो हो जाता है मगर बहुत बार आपको मेंटली टॉर्चर भी करता है।

ऐसे सिचुएशन में आपको बताएंगे की कैसे करें अपने एक्स लवलाइफ को हैंडल-

आपका फ़ोन  जब बन जाएं गले की फांस ऐसे सिचुएशन में आप अक्सर देखेंगे की जब भी आपका रिश्ता टूट जाता है तो आपका एक्स बार बार फ़ोन करता है। खासकर अगर आप अपने परिवार या दोस्तों के साथ हो और उसी बीच अगर आपका एक्स फ़ोन कर दें तो वो सिचुएशन आपके लिए असहज हो जाती है। ऐसे सिचुएशन में बिना घबराएं या डरें फ़ोन उठाकर सख्ती से बात करें।

खुद को बिजी रखें प्यार से अलग होने का दर्द ऐसा होता है जो कई दिनों तक आपको तकलीफ दे सकता है। ऐसा लगता है की आपका कलेजा फट जाएग। आखिर ये कम्बख्त इश्क़ होती ही ऐसी चीज़ हैं। ऐसे समय में इस दर्द को भुलाने के लिए खुद को बिजी रखें और ऐसी चीज़ों में मन लगाएं जो आपको इंटरेस्ट देती हो । कोई मूवी देख आएं या कोई गेम खेल लें। अपने दोस्तों के साथ आउटिंग पर जाएं और समय के साथ सब ठीक हो जाएगा।

ज़बरदस्ती पीछे लगनाकाम से लौटते वक़्त या रास्ते पर कही आपका एक्स आपको बीच सड़क मिल जाये तो डरिये मत। इस डर के साथ मत जियें। अगर आपके मन में कुछ ऐसा चल रहा है तो अपने क्लोज दोस्तों या अपने से बड़ों से मदद मांगे।

एक्स से मिल रही धमकियों से कैसा डरना –अगर आपका एक्स आपको धमकी दे की वो आपकी तस्वीर को सोशल मीडिया पर शेयर कर देगा या देगी या आपको कोई ख़ास क्लिप शेयर करने का डर दिखाएं तो ज़रा भी परेशान ना हो और ना ही अपने इरादों से पीछे हटें। सीधा जवाब दे दें की जो चाहे वो कर लो।

बातचीत करें लाइफ के हर प्रॉब्लम का सलूशन कम्युनिकेशन है। बात करने से ज़रूर हल निकलेगा। आपने अपने रिश्तों के दौरान कुछ ख़ास पलों को जिया होगा उन पलों को याद करें और कोशिश करें की वक़्त निकालकर शान्ति से बैठ के बातचीत करें।

अगर आपका एक्स सामने होऐसा बिलकुल हो सकता है की आपका एक्स बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड आपका पुराना ऑफिस कुलीग हो या क्लासमेट हो। ऐसे सिचुएशन में इग्नोर करना नामुमकिन हो सकता है। अगर ऐसा हो तो अपने बॉस या अपने टीचर्स से बात ज़रूर शेयर करें। हो सकता है आपको सोल्यूशन मिल जाएं।

लास्ट ऑप्शन अगर ऊपर दिए हुए एक भी ट्रिक्स से कोई फायदा ना हो तो आखिरी ऑप्शन है कानूनी सलाह। ऐसा हो सकता है की आपका पुराना प्यार आपको तकलीफ देने की मंशा रखता हो और ऐसे में अगर सिचुएशन आउट ऑफ़ कण्ट्रोल हो जाएं तो बिना हिचकिचाएं कानूनी रास्ता अपनाएं।

 

 

/* ]]> */