social media

इंसानियत को शर्मसार करती उन्नाव की ये VIRAL VIDEO, वहशी दरिंदों से भरा है हमारा समाज

वायरल वीडियो
सौ.गूगल

वहशी दरिंदों से भरा है समाज

ये आज का भारत है, ये 21 वी सदी का उभरता भारत है, ये भारत के उभरते उस हैवानित की तस्वीर है जो कब खत्म होगा किसी को नहीं पता, आज शर्म, हया और लज्जा एक बार फिर आंखों से उतर गई. इन को इंसान भी कहना इंसानियत पर धब्बा होगा. क्योंकि ये वो तस्वीर है जिसे देख मन में सवालों का सैलाव उमड़ पड़ता है, आत्मा रोने को मजबूर होती है. और लिखने से पहले वो वीडियो दिखाना चाहेंगे जिसने एक बार फिर इंसानियत और मानवता को शर्मसार, बदनाम, दागदार और भी न जाने क्या क्या कर दिया.

 

वायरल किया वीडियो

ये भयानक घटना यूपी के उन्नाव जिले की है जहां से बीजेपी विधायक पर रेप का आरोप है. आज उसी उन्नाव से आई एक वीडियो ने परेशान कर दिया. वीडियो में 3 युवक एक महिला के साथ जबरदस्ती कर रहे हैं, छेड़छाड़ कर रहे हैं. वीडियो बनाने वाले को भी दरिंदा ही कहा जाएगा जो इस घिनौनी वारदात में साथ दे रहा है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है. इन हैवानों को किस तरह से समझाया जाए कि ये एक महिला तुम्हारी मां, बहन दोस्त कोई भी हो सकती है. लेकिन ये वहशी दरिंदे मानने को तैयार नहीं हैं. ये वीडियो किसी जंगल में बनाया लगता है. महिला रो रही है, चिल्ला रही है, अपनी इज्जत के लिए रहम की भीख मांग रही है.

1 आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया

वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस जांच कर रही है. लेकिन इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए किस तरह का कानून बनाया जाए, ये शायद किसी को पता नहीं क्योंकि ये कोई पहली घटना नहीं है जिसमें महिला के साथ छेड़छाड़ की जा रही हो और फिर उस वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया हो, लेकिन इस तरह की मानसिकता के लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे. फिलहाल वीडियो कब का है इस बात की अभी कोई पुख्ता जानकारी नहीं है. हालांकि पुलिस ने 3 आरोपियों में से एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है, बाकी 2 तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है.

वीडियो समाज को शर्मसार करने वाला है, जहां एक तरफ हाल में हुए एक अंतर्राष्ट्रीय सर्वे में भारत को महिलाओं के लिए दुनिया का सबसे असुरक्षित देश बताया गया. ऐसे में वीडियो उन आंकड़ों को सच साबित करने के लिए काफी है कि हमारे देश में महिलाओं की स्थिति क्या है.

/* ]]> */