dharam Latest social media

महाराष्ट्र के शिरडी धाम में चमत्कार को लेकर हलचल,सच्चाई आखिर क्या ?

हमारे देश में भगवान और साधु संतों को पूजनीय मानते हैं और उनकी सेवा में लोग लगे रहते हैं। दैवीय शक्ति की जब बात आती है तो लोग आंख बंद कर बाकियों की बातों पर अमल करते हैं और निष्ठा और भक्ति में हकीकत और मिथ्या भूल जाते हैं। कुछ इन्हों कारणों से महाराष्ट्र स्थित साईं बाबा का धाम शिरडी इन दिनों चर्चा में है। यहां ऐसी खबर उड़ी की शिरडी स्थित साईं धाम में चमत्कार देखने को मिला है जिसे सुन लोगों की भीड़ यहां उमड़ पड़ी है। यहां आये भक्तों ने ये दावा किया की शिरडी के द्वारका माई मंदिर की दीवार पर उन्हें साईं बाबा का चेहरा दिखाई पड़ा है। इस बात के फैलते ही देश भर से भक्तों की भीड़ शिरडी पहुंच रही है। सोशल मीडिया और व्हाट्सएप पर भी इसे लेकर काफी खबरें वायरल हो रहीं हैं। लेकिन शिरडी के स्थानीय प्रशासन ने इस बात से साफ़ इंकार किया और इसे महज़ एक अफवाह बताई।

दो दिन पहले यानी गुरूवार जो की साईं बाबा का दिन माना जाता है ये अफवाह उड़ी की साईं बाबा का चेहरा अचानक दीवार पर उभर आया है। ये खबर आते ही लोग शिरडी पहुंचने लगे। कई भक्त तो बेहद भावुक भी दिखे और दीवार की तस्वीरें लेने लगे। हालांकि शिरडी साईं ट्रस्ट ने कहा की ये मामला बेहद संवेदनशील है क्यूंकि भक्तों की भावनाएं इससे जुड़ी हुई है। इस मामले पर पूरी जांच पड़ताल होगी और उसीके मुताबिक़ एक्शन लिया जाएगा।


भीड़ बढ़ जाने के वजह से सुरक्षा इंतज़ाम भी बढ़ाये गए हैं। लोग शिरडी द्वारका माई मंदिर को देखने के लिए पहुंच रहे हैं। शिरडी पहुंचे भक्तों ने ये भी बताया है की साल २०१२ में भी कुछ इसी तरह की घटना सामने आयी थी और शायद ये मूर्ति का रिफ्लेक्शन हो सकता है। शिरडी के इस द्वारका माई मंदिर के बारे में यह प्रचलित है की इसी जगह पर साईं बाबा ने पानी से दीपक जलाये थे।
मगर इस तरह की अफवाह और फिर लोगों का दौड़े चले आना ये अन्धविश्वास नहीं है जहां इस वैज्ञानिक युग में चमत्कारों की बात कही जा रही है।

/* ]]> */