Politics

जिस बंगले में कभी मायावती का दफ्तर हुआ करता था वहां अब शिवपाल यादव का दफ्तर होगा

उत्‍तर प्रदेश की योगी सरकार बंगला समाजवादी पार्टी छोड़ चुके शिवपाल यादव पर महरबान नजर आ रही है. जी हां यूपी सरकार ने बसपा सुप्रीमो मायावती का खाली बंगला समाजवादी पार्टी छोड़ चुके और समाजवादी सेकुलर मोर्चा का गठन करने वाले शिवपाल यादव को दे दिया है. राज्य संपत्ति विभाग ने शिवपाल यादव को नया बंगला आवंटित किया गया है.

शिवपाल को ये बंगला बतौर विधायक दिया गया है. बंगले का आवंटन होने के बाद शिवपाल तत्काल बंगले में गए और वहां का निरीक्षण किया. बताया जा रहा है कि अब इस बंगले में शिवपाल अपनी पार्टी का आफिस बना सकते हैं.

शिवपाल के नए मोर्चा गठन के पीछे बीजेपी का हाथ बताया जा रहा था. पिछले दिनों यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिवपाल को अपनी पार्टी को बीजेपी में विलय करने की सलाह दी थी. सपा के महासचिव रामगोपाल यादव भी इशारों-इशारों में शिवपाल पर बीजेपी के हाथों में खेलने का आरोप लगा चुके हैं.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर राज्य संपत्ति अधिकारी ने पूर्व मुख्यमंत्रियों को 15 दिन के भीतर बंगले खाली करने का नोटिस जारी किया था. बीते सात मई को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि उत्तर प्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्रियों को अब सरकारी बंगले खाली करने होंगे. भारतीय जनता पार्टी के पूर्व मुख्यमंत्री राजनाथ सिंह ने अपना बंगला खाली कर दिया था.

 

/* ]]> */