Blogs Latest Relationship

हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए क्या करें,जानें यहां

शादी के रस्मों के साथ एक लड़का और एक लड़की की ज़िंदगी पूरी तरह बदल जाती है। दोनों के लिए ये एक नया बदलाव होता है जिसमें दोनों अपना बेस्ट देने की कोशिश करते है ताकि उनकी ये नयी ज़िंदगी एक नए ख़ुशी के साथ शुरू हो सकें।  वैसे देखा जाता है की शुरू शुरू में सब कुछ अच्छा रहता है लेकिन फिर शुरू होती असली परीक्षा जब दोनों में होते है तकरार। कई बार ये तकरार इतने बढ़ जाते हैं की रिश्तों के टूटने की नौबत आ जाती है।

आइये जान लेते है कुछ ऐसे टिप्स जिससे आपकी मैरिड लाइफ रहेगी हमेशा हैप्पी –

रिश्तों में किसी तरह का दिखावा ना रखें -याद रखें की इस प्यारे से रिश्ते में कभी कोई दिखावा ना हो। हमेशा उतना ही कीजिये जितना आप ज़िंदगी भर निभा पाएं। बाहरी दिखावे से बेहतर है की इस रिश्ते की गहराई को समझे। अपने पार्टनर के स्वभाव को समझने की कोशिश करें। कोई भी परफेक्ट नहीं होता अपने पार्टनर को भी ना समझे। एक दूसरे दें ताकि आपस में आप अपने विचार शेयर कर सकें।

झगड़े के बाद सोने ना जाएं –कई बार आपस में लड़ने के बाद कपल एक दूसरे से बात किये बिना हैं। ऐसा करने से झगड़ा अगले दिन भी जारी रहता है और धीरे धीरे बढ़ जाता है। एक दूसरे के लिए ये तय कर लीजिये की चाहे झगड़ा कितना ही बड़ा क्यों ना हो बिना बात किये या बात को सुलझाएं आप सोने नहीं जाएंगे। -नए दिन की शुरुआत नयी सोच के साथ कीजिये।


मिल जुल कर निपटाएं काम – आमतौर पर देखा जाता है की बीवियां किचन का सारा काम निपटाती है जबकि पति दूसरे कमरे में आराम फरमाते हैं। ठीक उसी तरह पति बाहर के काम निपटाते है तो लेकिन ये तरीका सही नहीं है। रिश्ते के लिए अच्छा होता है जब आप दोनों मिलकर किसी भी काम को करें जिससे आपको साथ में वक़्त बिताने का और मौका मिल जाता है। छोटे छोटे काम को सँभालते हुए आप ज़िंदगी ज़िम्मेदारियाँ भी संभाल लेंगे।

अपने पार्टनर्स पर पूरा ध्यान दें – वक़्त बीतने के साथ अपने पार्टनर पर अपना ध्यान कम नहीं करना चाहिए क्यूंकि ये आपके रिश्ते के लिए उचित नहीं। अगर आप अपने पार्टनर पर ध्यान नहीं देंगे तो उसे बुरा लग सकता है और उसके मन में यही ख्याल आएगा की आपका प्यार और रुझान कम हो गया है। एक दूसरे को समय समय पर तोहफे और कॉम्प्लिमेंट्स ज़रूर देना चाहिए। इससे अंदर से ख़ुशी मिलती है और आप अच्छा महसूस करते हैं।

दिनभर के बिजी रूटीन में निकालें प्यार के लिए समय –एक शादीशुदा जोड़े के लिए रोमांस और प्यार बहुत अहमियत रखता है। एक दूसरे के साथ अकेले समय बिताना ,रोमांटिक डेट पर जाना ,सरप्राइज गिफ्ट्स देना ,एक दूसरे के लिए प्यार जताना ये सारी चीज़ें इस रिश्ते के बंधन को और मजबूत करती हैं। चाहे आप कितना ही बिजी क्यों ना हो अपने पार्टनर के लिए हमेशा समय निकालें। प्यार के ये छोटे छोटे पल आगे आपको हमेशा एक दूसरे से जोड़े रखेंगे।

/* ]]> */