Sports

B,DAY SPECIAL: आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहें है हार्दिक पांड्या, क्रिकेट के लिए बचपन में ही छोडी थी पढ़ाई…

टीम इंडिया में तेजी से जगह बनाने वाले हार्दिक पांड्या आज अपना 25वां जन्मदिन मना रहे हैं। हमेशा चर्चा में रहे हार्दिक ने पहले टी-20 और फिर वनडे टीम में जगह बनाई, उसके बाद उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में भी धमाका कर दिया। आगर आज टीम इंडिया में तेज गेंदबाज ऑलराउंडर की बात करें तो हार्दिक भारत के नंबर वन ठहरते हैं।   

पिछले 2 सालों में इस खिलाड़ी ने वह सब हासिल किया जो एक युवा खिलाड़ी का सपना होता है। टी-20 क्रिकेट से अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले हार्दिक अब क्रिकेट इतिहास के सबसे पुराने फॉर्मेट टेस्ट क्रिकेट में भी अपनी छाप छोड़ रहे हैं।

13 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में जन्मे हार्दिक पंड्या गुजरात के एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखते हैं। जब वह क्रिकेट में अपनी मंजिल ढूंढ रहे थे, तो उन्हें टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर किरण मोरे से सहारा मिला। मोरे ने हार्दिक और उनके भाई क्रुणाल को अपनी क्रिकेट अकैडमी में 3 साल तक फ्री कोचिंग दी।

क्रिकेट के लिए छोड़ी पढ़ाई…

बचपन से ही हार्दिक को सिर्फ क्रिकेट की दीवानगी थी। वह खेल में ध्यान के चलते नौवीं क्लास में फेल हो गए। इसके बाद उन्होंने अपना सारा ध्यान क्रिकेट पर ही लगा दिया और अपनी पढ़ाई छोड़ दी।

 

/* ]]> */