Blogs Khabron se Hatkar

क्या आप महसूस कर रहे कुछ अजीब ?जानें नेगेटिव शक्तियों को पहचानने के संकेत

कहते हैं दुनिया में दो तरह की शक्तियां होती हैं एक नकारात्मक और दूसरी सकारात्मक। भूत ,प्रेत ,नेगेटिव ऊर्जा एक ऐसी शक्ति जो अदृश्य होती है मगर वो कब कहां होंगी ये किसी को नहीं पता। शायद उसे किसी ने अपनी आंखों से कभी देखा भी ना हो। आज तक हम जब भी ऐसे कोई किस्से सुनते हैं तो वो सुनी सुनाई होती है। कुछ लोग इन शक्तियों पर ज़रा भी विश्वास नहीं रखते मगर जो रखते हैं वो अलग ही कहानी बताते हैं। इन शक्तियों को आंखों से देखा नहीं जा सकता मगर इनका एहसास ज़रूर होता है या फिर आपको कुछ ऐसे संकेत मिलते हैं जो ये बताते है की आपके इर्द गिर्द या घर में कोई नेगेटिव शक्ति एक्टिव है।  इन्हें पहचानने के लिए आपको किसी उपकरण नहीं बस कुछ संकेतों का ध्यान रखना है।

ये लक्षण या संकेत आपको अपने आस पास ऐसी शक्तियों के होने का आभास कराएंगे-

 

आपके घर में अगर कोई पालतू जानवर हो जैसे कुत्ता या बिल्ली और अचानक उनका बेहेवियर बदल जाए तो ये एक सीरियस मामला है। ये संकेत देगा की आप घर में या आस पास कोई नेगेटिव एनर्जी है।

क्या आपको अक्सर अपने घर में किसी के होने के एहसास होता है। जबकि ऐसा कुछ भी आप देख ना पाए तो ऐसे सूरत में आपको अपने घर से नेगेटिव एनर्जी को दूर करने के उपाय ढूंढने चाहिए।

अगर अचानक आपके घर का तापमान बदलने लगे यानी बाहर मौसम बिलकुल सामान्य हो और घर के अंदर तापमान में कमी होने लगे तो ये नेगेटिव ऊर्जा होने का संकेत देती है।

आपके घर में सब कुछ नार्मल हो ,कही कुछ ना हो रहा हो और अचानक आपको तेज़ सुगंध अनुभव करें तो इसके पीछे कारण आपके घर में मौजूद कोई नेगेटिव एनर्जी या शक्ति हो सकती है।

आपने अगर अपने घर में सामान या चीज़ बहुत संभालकर रखी हो और वो अचानक जगह पर ना हो। जब ये सिलसिले बार बार घटने लगे तो ये ये इशारे करते हैं की घर में पॉजिटिव एनर्जी को बढ़ाने की ज़रूरत है।
आपको कमरे में देर रात अजीब आवाज़ें आये जैसे किसी के रोने की या बातों की या आहट की मगर कोई दिखाई ना दें तो ये यकीनन संकेत हैं घर में मौजूद नेगटिव शक्तियों की।

यदि आप अपने आप को किसी के छूने जैसा महसूस करे मगर पलटने पर कोई मौजूद न हो। बार बार ये घटनाएं आपके साथ होने लगे तो हो सकता है की ऐसा कोई नेगेटिव शक्ति कर रही हो जो एक्टिव हो।

क्या आपके घर में अचानक काली बिल्लियां आने लगी हैं तो फ़ौरन इसका उपाय करें क्यूंकि इनका आना नेगेटिव शक्तियों का संकेत देती हैं। इनके आने से माना जाता है की घर में कुछ बहुत बुरा होने वाला है।

अगर दोपहर में या देर रात आपको अजीब आवाज़ें जैसे किसी के दरवाज़ा खटखटाने या किसी चीज़ के अचानक गिरने या चलने की आहट हो तो और ऐसा कई दिनों तक चलता रहे तो आपको सावधान रहने के ज़रूरत है।

आपके घर के सदस्य अगर बार बार बीमार पड़े और उनका स्वभाव भी बदलने लगे यानी प्यार से रहने वाले लोग गुस्से में हो ,एक दूसरे से लड़ने लगे तो ये भी नेगेटिव शक्तियों का असर माना जाता है।

ऊपर दी गयी सभी बातें सिर्फ और सिर्फ लोगों के धारणाओं पर आधारित है जिन पर लोग यकीन करते आये हैं। इन सब का कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है। ना ही हम किसी भी तरह के अन्धविश्वास या दकियानूसी बातों को प्रमोट कर रहे

 

Bhagyashree

Infotainment Desk

 

/* ]]> */