Bollywood infotainment Latest Movie Review

बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई ठग्स ऑफ हिंदोस्तान, जानिए कैसा रहा हाल

पिछले एक वर्ष से दर्शकों के बीच चर्चा का विषय रहने वाली ठग्स ऑफ हिंदोस्तान आज बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हो चुकी है. बॉलीवुड के दिग्गजों की इस फिल्म को भारत में 5,000 और विदेशों में 2,000 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया हैं. मिस्टर परफेक्शनिस्ट , महानायक, शीला और दंगल गर्ल जैसे बडें कलाकारों की फैन-फोलोइंग को देखकर कुछ क्षेत्रों में फिल्म के टिकटे भी महंगी कर दी गई हैं जिससे फिल्म को काफी ज्यादा प्रोफिट मिल सकता है. आमिर और अमिताभ का स्क्रीन पर पहली बार यू एक-साथ आना भी दर्शकों को फिल्म की ओर आकर्षित कर सकता हैं.

 

आपको बता दें की फिल्म में महानायक अमिताभ बच्चन खुदाबख्श के किरदार में हैं जो अंग्रजों के विरुद्ध लड़ते हैं और आमिर फिरंगी मल्लाह का रोल अदा कर रहे हैं जिसे अंग्रेज हिंदुस्तान के वॉरियर खुदाबख्श को गिरफ्तार करने के लिए भेजते हैं. कटरीना सुरैय्या और फातिमा सना शेख जाफिरा का रोल अदा कर रही हैं. विजय कृष्ण आचार्य के निर्देशन में बनी ये फिल्म अब तक की सबसे महंगी फिल्म है जिसका पूरा बजट 200 करोड़ रुपए तक का हैं. यशराज बैनर की इस सबसे महंगी फिल्म के अबतक 2 लाख से ज्यादा टिकट बिक चुके हैं.

फिल्म की दिग्गज स्टारकास्ट, एडवेंचर और जबरदस्त फाइटिंग की वजह से फिल्म दर्शकों को लुभा सकती है पर कमजोर कहानी और कमजोर स्क्रीनप्ले के कारण फिल्म क्रीटिक्स को ज्यादा पसंद नही आ रही और समीक्षक तरण आदर्श ने फिल्म को 2 स्टार दिये हैं. दर्शकों के बीच फिल्म का क्रेज देखकर ऐसा कहा जा सकता है की फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर धमाल कर सकती हैं लेकिन फिल्म की कमजोर कहानी कुछ ओर ही बयां कर रही है तो यह आने वाला वक्त ही बतायेगा की फिल्म दर्शकों को लुभा पाती है या नहीं।

रेटिंग-2.5/5

Bollywood Desk

 

/* ]]> */