Latest mukhya khabar World

आतंकी ओसामा की मां 7 साल बाद आई मीडिया के सामने, किए ये खुलासे

ओसामा

अपने आतंक से अमेरिका को हिलादेने वाले आतंकवादी ओसामा बिन लादेन की मां पहली बार मीडिया से रुबरु हुईं। इस दौरान उन्होंने अपने अनुभव को सांझा करते हुए कहा कि जब उन्हें पता चला कि उनका बेटा एक खूंखार आतंकवादी बन गया है तो ये सुनकर गहरा झटका लगा। जानकारी के लिए बता दें कि ओसामा बिन लादेन की मां आलिया गानेम अपने बेटे की मौते के करीब 7 साल बाद मीडिया के सामने आयीं।

उन्होंने एक अंग्रेजी अखबार से बात करते हुए ओसामा बिन लादेन के शुरुआती दिनों के बारे में बात की उन्होंने कहा कि लादेन जवानी में ही मुस्लिम ब्रदरहुड संगठन के संपर्क में आ गया था। लादेन का परिवार सऊदी अरब के प्रभावशाली परिवारों में है। परिवार का यहां कंस्‍ट्रक्‍शन बिजनेस है। लादेन के पिता मो. बिन अवाद बिन लादेन ने आलिया को बिन लादेन के जन्‍म के कुछ साल बाद ही छोड़ दिया था। अवाद बिन लादेन के 50 से ज्‍यादा बच्‍चे हैं।

आलिया गानेम ने कहा कि उनकी लादेन से आखिरी बार मुलाक़ात 1999 में अफगानिस्‍तान में हुई थी। इस दौरान वो खूंखार आतंकी बन चुका था और सोवियत सेना से लड़ रहा था।

उन्होंने बताया कि 11 सितंबर 2001 में अमेरिका के टि्वन टॉवर पर हमले में उनके बेटे का नाम आने के बाद उनका परिवार बेहद मुश्किल दौर से गुजरा था। सऊदी अरब में रहने के बाद भी हमारे लिए मुश्किलें बढ़ गई थीं। हमारे कहीं भी आने-जाने पर पाबंदी लगा दी गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें ये सुनकर यह सुनकर हमें शर्म आ रही थी। हम डर गए थे। पूरा परिवार संगठित हो चुका था।

/* ]]> */