#Business Latest national

पेट्रोल की कीमत में 1 पैसे की कटौती कर दी गई राहत…या सिर्फ लोगों के साथ मजाक

पेट्रोल

16 दिन बाद पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती

कर्नाटक में चुनाव के दौरान देश में पेट्रोल-डीजल के दामों को सरकार ने नहीं बढ़ने दिया. लेकिन एक बार चुनाव किया ख़त्म हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतों में आग लग गई. तकरीबन 16 दिनों तक पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार बढ़ते रहे. लेकिन जब राहत की ख़बर भी आई तो वो जनता के साथ मजाक कर चली गई. क्योंकि 16 दिन बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती तो की गई और कटोती भी कोई कम नहीं पूरे 1 पैसे की.

पहले 60 पैसे हुए कम, फिर 59 पैसे बढ़ाए

इससे पहले बता दें कि तड़के सुबह जब कीमतों में कटौती की लिस्ट जारी करी गई तो उसमें पेट्रोल में 60 पैसा और डीजल में 56 पैसे की कटौती दिखाई गई. लेकिन मात्र 1 घंटे के अंदर ही इस बदल दिया गया और 59 पैसे फिर से बढ़ा दी गई. इस पर तेल कंपनियों ने कहा कि ये तकनीकी गलती की वजह से हुआ.

कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के बाद भी नहीं राहत

बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार गिरावट शुरू हो गई है. लेकिन इसका फायदा अभी आपको पूरी तरह से नहीं मिला है. बुधवार को दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 78.42 रुपये चुकाने पड़ रहे हैं. वहीं, मंगलवार की बात करें, तो इसके लिए आपको  78.43 रुपये चुकाने पड़ रहे थे. इस तरह आपको सिर्फ एक पैसे की राहत दी गई है.

/* ]]> */