Congress Latest Politics Politics State

कर्नाटक की नई सरकार थोड़ी देर में पेश करेगी पहला बजट

कर्नाटक

कर्नाटक की नवनियुक्त जेडीएस-कांग्रेस सरकार अब  से बस कुछ ही देर में अपना पहला बजट पेश करने जा रही है। माना जा रहा है कि सरकार अपने पहले बजट में कर्नाटक के किसानों को बड़ा तोहफ़ा देते हुए उनका कर्जा माफ़ कर सकती है। हालांकि इसके संकेत कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बजट की पूर्व संध्या पर ट्वीट कर दे दिए थे।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि, “कर्नाटक के बजट की पूर्व संध्या पर, मुझे विश्वास है कि हमारी कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार किसान ऋण को छोड़ने और खेती को अधिक लाभदायक बनाने के लिए हमारी प्रतिबद्धता पर कार्य करेगी। यह बजट हमारी सरकार के लिए एक अवसर है पूरे भारत में किसानों के लिए उम्मीदवार बनने के लिए कर्नाटक को बनाना”।

आपको बता दें कि, कुछ बीते कुछ दिनों में इस बजट को लेकर कांग्रेस और जेडीएस में तकरार की खबरें आयीं थीं। दरअसल, ऐसा माना जा रहा था कि पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया चाहते थे कि जो बजट उन्होंने पेश किया था उसे ही कुमारास्वामी सरकार आगे बढ़ाए, नया बजट पेश न किया जाए। लेकिन कुमारस्वामी इस बात से इत्तेफ़ाक नहीं रखते थे। माना जा रहै है इसी उलझन को सुलझाने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बीच में कूदना पड़ा था साथी कुमारस्वामी को नए बजट बनाने का आग्रह किया था।

/* ]]> */