Crime Latest mukhya khabar

पोर्न देखने वालों को चौंका देगी ये ख़बर

पोर्न

भारत में पोर्न देखना अपराध नहीं है लेकिन पोर्न के शौकीनों को ये ख़बर आगाह ज़रुर करेगी। क्योंकि देश में कुछ ऐसे मामले सामने आये हैं जहां पोर्न देखने वालों को ब्लैकमेल किया जा रहा है। इतना ही नहीं ब्लैकमेलर्स उनकी सारी जानकारी सोशल मीडिया पर डालने की धमकी भी दे रहे हैं।

पोर्न

दरअसल, मुम्बई की साइबर पुलिस थाने में दो महिलाओं और तीन पुरुषों ने शिकायत दी है कि कुछ लोग उनको ब्लैकमेल कर पैसों की डिमांड कर रहे हैं। साथ ही वो धमकी दे रहे हैं कि अगर उन्होंने उनकी बात नहीं मानी तो उनकी सारी जानकारी सोशल मीडिया पर डाल दी जाएगी।

द हिन्दू की एक ख़बर के अनुसार जो लोग शिकायत करने आये, उन्होंने पॉर्न साइट्स विजिट की थीं। उसके बाद उनके पास ईमेल आया जिसमें उनके साइट्स विजिट करने की डीटेल्स थीं, और उनको कहा गया कि अगर उन्होंने बातें नहीं मानीं तो इनको पब्लिक कर दिया जाएगा। इस चीज़ को सेक्स्टॉर्शन कहा जाता है। यानी सेक्स से जुड़ी बातों का इस्तेमाल करके किसी का फायदा उठाना। सेक्स + एक्सटॉर्शन।

पोर्न

क्या है सेक्स्टॉर्शन ?

दरअसल, कुछ लोग फेक आईडी बनाकर आपसे सैक्स चैट करते हैं या फिर न्यूड फोटो की डिमांड करते हैं और जब आप उनको ये सारी चीज़ें मुहैया करा देते हैं तो फिर आपको ऐसे लोग ब्लैकमेल करते हैं और आपकी सारी चैट और फोटो पब्लिक करने की धमकी देते हैं।

इसके बदले में हैकर्स आपसे कुछ भी मांग करते हैं। उसमें पैसा या शाररिक सबंध बनाना शामिल है।

फिलहाल मुंबई साईबर सेल इस पूरे मामले की छानबीन में जुट गया है। कि आखिर ये लोग इस धंधे को कहां से अंजाम देते हैं और वो लोग कौन हैं?

/* ]]> */