Bollywood infotainment Latest

स्विट्ज़रलैंड की वादियों में होंगी श्रीदेवी अमर

स्विट्ज़रलैंड ने बॉलीवुड की दिवंगत अदाकारा श्रीदेवी को सम्मान देने के लिए उनकी एक प्रतिमा लगाने की योजना बनायीं है। वैसे श्रीदेवी की हिट फिल्म चांदनी की शूटिंग स्विट्ज़रलैंड की वादियों में ही की गयी थी। साथ ही बॉलीवुड के मशहूर निर्माता रहे यश चोपड़ा जी अपनी अधिकतर फिल्मों की शूटिंग वहां करना पसंद करते थे जिसके बाद साल 2016  में इंटरलेकन में उनकी प्रतिमा लगायी गयी थी।

स्विट्ज़रलैंड ना सिर्फ हिंदी फिल्मों की शूटिंग के लिए मशहूर है बल्कि पर्यटन के लिए भी लोगों का फेवरिट स्पॉट माना जाता है। यहां की टूरिज़्म को श्रीदेवी ने अपनी फिल्मों के ज़रिये काफी बढ़ावा दिया था जिसके चलते अब उनके मरणोपरांत उनकी प्रतिमा लगाकर उन्हें सम्मान दिया जाएगा।

स्विट्ज़रलैंड की खूबसूरत वादियों में कई हिट फिल्मों की शूटिंग की गयी थी जैसे श्रीदेवी की 1989  में आयी फिल्म चांदनी ,राजकपूर की 1964 में आयी फिल्म संगम ,सबसे पहली फिल्म थी जो स्विट्ज़रलैंड में शूट की गयी थी। वहीं 1967 में फिल्म इन इवनिंग इन पेरिस फिल्म की शूटिंग भी यहां की गयी थी।  आज भी ये बॉलीवुड फिल्मों की मनपसंद जगह है और कई फिल्मों की शूटिंग यहां की जाती हैं।

/* ]]> */