Latest Travel

तो कम हो सकता है मेट्रो का किराया, जानिए किस-किस को मिलेगी छूट ?

अगर आप मेट्रो के बढ़े किराए से पहरेशान हैं तो ये खबर आपके लिए जरूरी है.  दरअसल  हाउजिंग ऐंड अर्बन अफेयर्स मिनिस्टर हरदीप पुरी ने कहा, ‘कम से कम छात्रों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्पेशल किराये की सुविधा होनी चाहिए. हम इस बारे में  के सामने प्रस्ताव रख चुके हैं मैंने दिल्ली मेट्रो के प्रमुख से कोई रास्ता निकालने की बात कही है.

आपको बता दें कि मेट्रो के बढ़े किरायों को लेकर कॉलेज स्टूडेंट्स ने प्रदर्शन भी किए थे, लेकिन उसके बावजूद मेट्रो  प्रधिकरण ने किराए में कटोती नहीं की थी.  ऐसे में अगर उनके लिए स्पेशल किराये का प्रस्ताव मंजूर कर लिया जाता है तो डीएमआरसी को आलोचनाओं से भी थोड़ी राहत मिलेगी.

हरदीप पुरी ने  2 जनवरी को लोक सभा में भी कहा था कि उनका मंत्रालय दिल्ली मेट्रो से किराये में कुछ राहत देने की सिफारिश करेगा. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा था, ‘हमसे पूछा गया था कि क्या हम ऐसा कर रहे हैं? हमने कहा- यह हमारा काम नहीं है लेकिन अगली फेयर फिक्सेशन कमिटी के गठन के बाद हम इसकी सिफारिश करेंगे.  हमें ऐसी सिफारिश से खुशी मिलेगी.’

आपको बता दें कि डीएमआरसी केंद्र सरकार और दिल्ली सरकार का जॉइंट वेंचर है और मेट्रो के किराये फेयर फिक्सेशन कमिटी तय करती है. बता दें कि दिल्ली सरकार ने किराया बढ़ोतरी का विरोध किया था और पिछले सप्ताह एक कार्यक्रम में सीएम केजरीवाल ने एक सार्वजनिक कार्यक्रम में फिर बढ़े किरायों का मुद्दा उठाया था और वहां हरदीप पुरी मौजूद थे.

 

/* ]]> */