Congress Latest Politics

सुप्रीम कोर्ट से सिद्धू को मिली ये बड़ी खुशखबरी, जानें पूरा मामला

कांग्रेस के नेता और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सुप्रीम कोर्ट ने 30 पुराने रोड रैज के मामले में बड़ी राहत देते हुए जेल नहीं भेजने का आदेश दिया है साथ ही कोर्ट ने सिध्दू को मारपीट का दोषी ठहराते हुए एक हजार का जुर्माना लगाया है।

आपको बता दें कि इससे पहले सिद्धू ने अपनी बात रखते हुए खुद को निर्दोष बताया था। उन्होंने कहा था कि, उन्हें फंसाया जा रहा है। जिसके बाद सुप्रीम कोर्ट ने सभी पक्षों को 24 अप्रैल तक लिखित जवाब दाखिल करने को कहा था। मंगलवार को मामले की सुनवाई के दौरान सिद्धू की तरफ से कहा गया कि इस मामले में कोई भी गवाह खुद से सामने नहीं आया, जिन भी गवाहों के बयान दर्ज किए गए है उनको पुलिस सामने लाई थी। गवाहों के बयान विरोधाभासी है, जो भी मुख्य गवाह है उनके बयान एक दूसरे से अलग है।

आपको बता दें कि, 1988 में पटियाला में रोड रेज के दौरान सिद्धू से झगड़े के बाद गुरनाम सिंह की मौत हो गई थी। इस मामले में 2006 में हाईकोर्ट से सिद्धू और एक अन्य आरोपी रुपिंदर सिंह संधू को 3 साल की सजा सुनाई थी। इसके खिलाफ सिद्धू ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी। सुप्रीम कोर्ट ने 2007 में दोनों को दोषी ठहराने के फैसले पर रोक लगा दी थी, जिससे सिद्धू अमृतसर से चुनाव लड़ सके थे। हालांकि, इससे पहले 1999 में ट्रायल कोर्ट से सिद्धू समेत दोनों आरोपी बरी हो गए

/* ]]> */