Politics

कांग्रेस नेता शशि थरूर का बयान, 2019 में जीती भाजपा तो देश बन जाएगा “हिंदू-पाकिस्तान”

सौ.गूगल

2019 के लोकसभा चुनाव में अब ज्यादा समय नहीं रहा, अब ज्यादा समय नहीं रहा तो पार्टी नेताओं बयानबाजी भी जोरों शोरों पर है. इसी कड़ी में कांग्रेस दिग्गज नेता शशि थरूर ने बीजेपी पर हमला करते हुए एक बयान दिया. उन्होंने कहा कि अगर 2019 में बीजेपी लोकसभा चुनाव जीत जाती है तो भारत हिन्दू पाकिस्तान बन जाएगा. थरूर ने कहा कि बीजेपी लोकसभा चुनाव में दोबारा जीत दोहराती है, तो इससे भारत का संविधान खतरे में पड़ जाएगा, हमारा लोकतांत्रिक संविधान खत्म हो जाएगा, क्योंकि उनके पास भारतीय संविधान की धज्जियां उड़ाने और एक नया संविधान लिखने वाले सारे तत्व मौजूद हैं.

शशि थरूर के इस बयान के बाद राजनीति में हलचल तेज हो गई, कांग्रेस जहां इस बयान के बाद किनारा कर गई तो वहीं बीजेपी की तरफ से इस बयान पर पलटवार किया गया, बीजेपी की तरफ से कमान संभाली. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है ‘शशि थरूर कहते हैं कि अगर भाजपा 2019 में फिर से सत्ता में आती है तो भारत ‘हिंदू पाकिस्तान’ बन जाएगा! बेशर्म कांग्रेस भारत को नीचा दिखाने और हिंदूओं को बदनाम करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ती है.

वहीं थरूर ने आज कहा कि मैंने कल जो बयान दिया था मैं उसपर आज भी कायम हूं, हालांकि कुछ लोग मेरे बयान को गलत ढंग से पेश कर रहे हैं, इसलिए मैं एक स्पष्टीकरण देना चाहता हूं- पाकिस्तान का निर्माण धर्म के आधार पर हुआ था, जहां अल्पसंख्यकों के साथ भेदभाव किया जाता था और उन्हें समान अधिकार नहीं दिये जाते थे.

 

/* ]]> */