BJP Congress Politics

शशि थरुर ने कहा कि बीजेपी 2019 में जीती तो देश हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा और माफी मांगने से भी किया इंकार

बुधवार को कांग्रेस नेता शशि थरुर ने कहा तिरुवंतपुरम के एक कार्यक्रम में कहा कि अगर बीजेपी 2019 में लोकसभा चुनाव जीती तो भारत दूसरा हिंदू पाकिस्तान बन जाएगा। बीजेपी नया संविधान लिखेगी, जिससे यह देश पाकिस्तान बनने की ओर अग्रसर हो जाएगा जहां अल्पसंख्यकों के अधिकारों का कोई सम्मान नहीं किया जाता है।

शशि थरुर ने माफी मांगने से किया इंकार

इस बयान के विवाद खड़ा होगा। शशि थरुर के इस बयान की बीजेपी के साथ साथ कांग्रेस ने भी आलोचना की। और इस तरह के बयान न देने की हिदायत की। बीजेपी की तरफ से शशि थरुर को माफी मांगने की मांग पेश की गई। लेकिन शशि थरुर ने एक चैनल से बीतचीत के दौरान माफी मांगने से मना कर दिया और कहा कि मुझे क्यों माफी मांगनी चाहिए, जब बीजेपी खुद हिंदू राष्ट्र की विचारधारा को मानती है।

शशि थरुर ने कहा कि ये बात तो साफ है कि बीजेपी हिंदू राष्ट्र के लिए स्टैंड करती है और यह पार्टी की आधिकारिक विचारधारा है। पीएम ने पार्टी को दीनदयाल उपाध्याय के विचारों के बारे में पढ़ने के लिए कहा गया है, जो संविधान को नहीं मानते थे। पीएम ने कभी इस पर अपनी असहमति नहीं जताई।

कांग्रेस ने दी हिदायत

वहीं उनके हिंदू पाकिस्तान के बयान पर कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने कहा था कि भारत का लोकतंत्र इतना मजबूत है कि पाकिस्तान नहीं बन सकता। इसके साथ उन्होंने कहा कि मैं आग्रह करता हूं कि कांग्रेस के नेता इस बात का ध्यान रखें कि किस तरह के बयान देने हैं। बीजेपी भले ही अपने नेताओं के विवादित बयानों को नज़रअंदाज़ करती हो मगर हमें सावधानी बरतनी चाहिए।

पाकिस्तान को खुश करती है कांग्रेस

बीजेपी राष्ट्रीय अद्यक्ष अमित शाह ने थरुर से उनके इस बयान के लिए माफी मांगने को कहा और राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने पलटवार करते हुए कहा कि राहुल गांधी को शशि थरुर के बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए। पाकिस्तान बनाने के लिए कांग्रेस ज़िम्मेदार है। ट्विटर पर उन्होंने लिखा कि कांग्रेस भारत और हिंदुओं को बदनाम करने का कोई मौका नहीं छोड़ती। हिंदू आतंकवादियों से हिंदू पाकिस्तान तक कांग्रेस की पाकिस्तान को खुश करने की नीतियां अद्वितीय हैं।

/* ]]> */