Health & Fitness Latest

इन लोगों के खिलाफ कार्रवाई कराना चाहते हैं सचिन तेंदुलकर, पढ़ें पूरी खबर

भारत के महान क्रिकेट खिलाड़ी मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर सोशल कामों में बहुत एक्टिव रहते हैं. इसी कड़ी में  सचिन ने दुपहिया वाहनों को चलाते समय सुरक्षा बरतने के लिए अपनी मुहिम के तहत घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. 

सचिन ने घटिया किस्म के हेलमेट बनाने वालों और फर्जी आईएसआई मार्क के साथ उसे बेचने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का सम्बंधित मंत्रालय से अनुरोध किया है. उन्होंने कहा कि एक खिलाड़ी होने के नाते मैं मानता हूं कि मैदान पर जब हम खेलते हैं तो उच्च दर्जे के सुरक्षा उपकरण कितने जरूरी होते हैं. 

 

आपको बता दें कि सचिन राज्यसभा सांसद है जिसके तहत उन्होंने परिवहन मंत्री नितिन गडकरी को पत्र लिखा है. विश्व क्रिकेट के रिकॉर्ड पुरुष सचिन ने कहा कि दुपहिया वाहनों की बढ़ती दुर्घटनाओं को लेकर यह जरूरी है कि सुरक्षा उपकरण उच्च स्तर के हों.

गौरतलब है कि सचिन तेंदुलकर पहले भी इस बात पर जोर दे चुके हैं कि बाइक चलाते समय हेलमेट बहुत जरूरी है, साथ-साथ बाइक पर बैठे पीछे व्यक्ति को भी हेलमेट पहनना चाहिए. जानकारी हो कि सचिन की ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुई थी. 

/* ]]> */