#Business BJP Latest national

बाब रामदेव के सहारे BSNL या BSNL के सहारे रामदेव?

बाब रामदेव

योग और घरेलू उत्पादों के बाद अब बाबा रामदेव की स्वदेशी कंपनी ‘पतंजलिटेलीकॉम सेक्टर में उतर गई है। बाबा रामदेव ने भारत संचार निगम लिमिटेड यानी BSNL के साथ मिलकर एक सिम कार्ड लॉन्च किया है। इसका नाम स्वदेशी समृद्धि सिम कार्ड है। इसके साथ ही बाबा रामदेव और पतंजलि ने टेलिकॉम सेक्टर में एंट्री है।

ख़बरों की मानें तो हाल फिलहाल में इस सिम का लाभ केवल पतंजलि के पदाधिकारी और कार्यकर्ता ही ले पाएंगे, लेकिन बहुत जल्द ये आम लोगों के लिए भी उपलब्ध होगी। इसकी सबसे खास बात है इस सिम के साथ मिलने वाला 2.5 लाख रुपए तक का मेडिकल इंश्योरेंस और 5 लाख रुपए तक का लाइफ इंश्योरेंस।

बता दें कि, 144 रुपए का रिचार्ज कराने पर यूजर देश में अनिलिमिटेड कॉल कर सकेगा। इसके अलावा 2जीबी डाटा और 100 एसएमएस भी कर सकेंगे।

गौरतलब है कि, एक साल पहले दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक बयान देते हुए कहा था कि, जब से केंद्र में मोदी की सरकार आई है तब से बीएसएनएल की स्थिति में काफी सुधार आया है। उन्होंने कहा था कि, सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार सेवाप्रदाता कंपनी BSNL के परिचालन लाभ में वित्त वर्ष 2015-16 में छह गुना वृद्धि हुई और यह 3,855 करोड़ रुपए हो गया। अब सवाल ये उठता है कि, जब इतनी अच्छी परिस्थियों में बीएसएनएल थी तो फिर रामदेव के साथ आने की नौबत क्यों आई?

बहरहाल, बीएसएनएल के 5 लाख काउंटर पर पतंजलि स्वदेशी समृद्घि कार्ड उपलब्ध कराए जाएंगे। स्वामी रामदेव ने कहा कि स्वदेशी कार्डधारकों को स्वदेशी के उत्पादों पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

/* ]]> */