Latest national

पाकिस्तान की हरकत पर राजनाथ सिंह का बड़ा बयान, सेना को लेकर कहा ये

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। पाक आर्मी द्वारा लगातार अंतराष्ट्रीय सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। रविवार की देर रात से पाक की और से लगातार सीमा से सटे विभिन्न इलाकों में फायरिंग की घटना सामने आ रहीं है। पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के जम्मू और सांबा सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास अबतक 20 सीमावर्ती चौकियों और 30 गांवों पर गोलाबारी की है। बताया जा रहा है कि, इस गोलाबारी में आठ महीने के एक बच्चे की मौत हो गयी और एक विशेष पुलिस अधिकारी सहित छह लोग घायल हो गए।

हांलाकि, इस मामले को लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया दी है। राजनाथ सिंह ने कहा कि, हमारा पड़ोसी शांति नहीं चाहता है, लेकिन उसकी हर हरकत का माकूल जवाब दिया जायेगा। उन्होंने कहा कि, पहली गोली हमारी ओर से नहीं चलेगी, बाकि सेना को पता है कि, उसको किस प्रकार से जवाब देना है, इसके साथ ही सिंह ने कहा कि जवाबी कार्यवाही पर मैं उनसे(सेना) कोई सवाल नहीं करुंगा।

बता दें कि, पाकिस्तान की सेना ने आर एस पुरा, अरनिया और रामगढ़ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के पास कल गोलाबारी करना शुरू किया था, जो अभी तक जारी है। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक अधिकारी ने कहा, “पाकिस्तान की सेना ने नियंत्रण रेखा पर 20 चौकियों और 30 गांवों को निशाना बनाया और 120 एमएम के मोर्टार दागे।” जानकारी हो कि, इससे पहले सीएम महबूबा मुफ्ती ने इस इलाके का दौरा भी किया था। जिसके बाद उन्होंने इस घटना को लेकर दुख भी जताया था।

/* ]]> */