Congress Indian Politics

मंदसौर में राहुल-  जनता याद रखे कांग्रेस पार्टी के ये वादे!

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए दिन-ब-दिन सरगर्मी तेज़ होती जा रही है। सारी सियासी पार्टियों ने लोकसभा चुनावों के लिए कमर कस ली है। पार्टियां जनता को लुभाने के लिए हर हथकंडा अपना रही है। मंदसौर गोलीकांड को आज एक साल पूरा हो चुका है और इसी मौके पर राहुल गांधी आज यहां रैली कर रहे हैं। रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने जहां एक तरफ मोदी सरकार पर प्रहार किए वहीं मंदसौर की जनता से वायदे भी किए।

राहुल गांधी के वादे

रैली को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस के सत्ता आने के 10 दिन बाद ही हम किसानों का कर्जा माफ कर देंगे। हम फूड प्रोसेसिंग और फूड प्लान बनाएंगे, हर ज़िले में किसान खुद अपनी उपज को बेचेगा और आपकी जेब से एक भी पैसा शिवराज सिंह चौहान नहीं ले पाएंगे। आप मंडी में जाते हैं, आपको चेक मिलता और फिर बैंक में रिश्वत मांगी जाती है। 15 फीसदी पैसा शिवराज जी की जेब में जाता है। हम आपको मंडी में सीधा पैसा देगें। अपने वादों पर मोहर लगाते हुए राहुल गांधी ने कहा कि हम खोखले वादे नहीं कर रहे हैं जो भी आप इस मंच पर सुन रहे हैं हम वो सब करके दिखाएंगे।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि हम जब पांच-सात बाद यहां आएं और अपना फोन देखें तो उसपर मेड इन मंदसौर लिखा हो। नरेंद्र मोदी और शिवराज सिंह चौहान ये करने में सक्षम नहीं है मगर कमलनाथ और सिंधिया ऐसा कर सकते हैं।

मोदी सरकार पर वार

राहुल गांधी ने रैली के दौरान मोदी सरकार पर भी निशाने साधे। उन्होंने कहा कि नीरव भाई और मेहुल भाई को नरेंद्र मोदी जी ने 30,000 करोड़ रुपया दिया। इतने पैसे से मध्यप्रदेश में किसानों का दो बार का कर्जा माफ किया जा सकता था। मोदी जी ने किसानों और युवाओं के साथ धोखा किया है। उन्होंने 15 लाख और 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था साथ ही किसानों को सही दाम दिलवाने का भी वादा किया था। राहुल ने कहा पीएम मोदी की सरकार हो या फिर किसी भी राज्य में भाजपा की सरकार, इनके दिलों में किसानों के लिए कोई जगह नहीं है। अपने अमीर बिजनेसमैन दोस्तों की मदद करना उनकी प्राथमिकता है। राहुल गांधी ने कहा कि हम आपको अपने मन की बात नहीं सुनाएंगे बल्कि आपके मन की सुनेंगे, आपके मन की सरकार बनाएंगे।

वहीं पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि शिवराज सिंह खुद को किसान का बेटा बताते हैं लेकिन किसानों पर गोली चलवाते हैं। आज सिर्फ किसान ही नहीं समाज का हर व्यक्ति परेशान है। ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि मंदसौर गोलीकांड का बदला नंवबर में लिया जाएगा। शिवराज सिंह चौहान को मुख्यमंत्री बने रहने का कोई अधिकार नहीं है।

/* ]]> */