social media Viral

नशे की भेंट चढ़ता पंजाब, मां बैठ कर पुकारती रही अपने मृत बेटे को, वायरल वीडियो

नशे की भेंट चढ़ता पंजाब

17 जून 2016 को एक फिल्म रिलीज हुई थी जिसका नाम है “उड़ता पंजाब” ये वही पिक्चर थी जिसमें पंजाब में बढ़ रहे नशे को उजागर किया गया. फिल्म की कहानी पंजाब में हो रहे नशे की घटनाओं को सामने लाने के लिए काफी थी. लेकिन बावजूद इसके पंजाब की जवानी नशे के उस गहरे दल-दल में फंस चुकी है जिसे बाहर लाने में भाजपा और अकाली सरकार फेल हुई और कैप्टन के नेतृत्व में अब कांग्रेस की सरकार. लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है.दरअसल इसी से जुड़ा एक विडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो रुला देने वाला, अंदर से झंकझोर देने वाला है. आपको सोचने पर मजबूर करने वाला है. दरअसल वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा युवक नशे की ओवरडोज़ के कारण मर चुका है और पास में मौजूद उसकी मां अपने बेटे के लिए इस कदर रो रही है. जिसे शब्दों में बयान नहीं किया जा सकता.

 

नशे की ओवरडोज से गई जान

जानकारी के मुताबिक ये घटना फरीदकोट के कोटकपुरा में प्रेम नगर इलाके की है. और मृतक युवक का नाम बलविंदर है और उसकी उम्र 22 साल बताई जा रही है. जिसने नशे की डोज़ इस कदर ज्यादा ली की उसकी जान चली गई. वीडियो में युवक के हाथ में सिरिंज भी दिखाई दे रही है जिसे वो इस्तेमाल करने वाला था लेकिन उससे पहले ही उसकी जान चली गई.

वीडियो रुला देने वाला है. और सरकार पर एक दो नहीं बल्कि कई सवाल खड़े करने वाला है. क्योंकि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सत्ता में आने से पहले कहा था कि एक सप्ताह में नशा खत्म कर देंगे ना ऐसा हुआ, और न ही ऐसा होता दिखाई दे रहा है. आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में 70 प्रतिशत से ज्यादा युवा किसी न किसी तरह के ड्रग्स का शिकार हैं.

कब बदलेगा सब?

इस पूरी घटना में दोष किसका है वो चर्चा का विषय है. लेकिन सोचने वाली बात तो ये है कि एक 22 साल का इकलौता बेटा अपने परिवरा से दूर हो गया. और वो कभी वापस नहीं आ सकता. देश में बढ़ रहे नशे खासकर पंजाब में अगर आप के पास इस ड्रग्स से छुटकारा दिलाने का कोई रास्ता है तो वो हमारे साथ शेयर करें.

 

 

/* ]]> */