AAP Crime Latest national Travel

सावधान! महिलाओं की सुरक्षा के लिए दिल्ली सरकार उठाने जा रही है ये क़दम

महिलाओं

दिल्ली में ऑटो या टैक्सी चालकों द्वारा महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार की बढ़ रहीं वारदातों पर नकेल कसने के लिए दिल्ली सरकार एक महत्वपूर्ण क़दम उठाने जा रही है। जिससे न सिर्फ़ महिलाऐं सड़कों पर आज़ादी से सफ़र कर सकेंगी बल्कि अपने साथ घटने वाली घटना की शिकायत भी आसानी दर्ज़ करा सकेंगी।

दरअसल, दिल्ली सरकार ‘दिल्ली ट्रांसपोर्ट’ नाम से एक एप लांच करने जा रही है। जिसके अंतर्गत टैक्सी या ऑटो चालकों द्वारा महिलाओं के साथ किये गए दुर्व्यवहार की शिकायत दिल्ली ट्रांसपोर्ट के साथ-साथ दिल्ली पुलिस को कर सकेंगी।

आपको बता दें कि, इससे पहले तक महिलाऐं अपनी शिकायत सिर्फ़ परिवहन विभाग की हेल्पलाइन पर ही दर्ज करा सकतीं थी, जिसके चलते विभाग पर अक्सर कार्यवाई न करने के आरोप लगा करते थे।

दिल्ली परिवहन विभाग के अनुसार इस एप को अभी 15 दिनों के लिए ट्रायल के तौर पर इस्तेमाल किया जायेगा। जिसके बाद इसे सुचारु रुप से  प्रारंभ किया जायेगा।

इस मामले की जानकारी देते हुए दिल्ली परिवहन विभाग के आयुक्त केके दहिया ने बाताया कि, इसके अभी बीटा वर्जन को लांच किया गया है ताकि इसकी औपचारिक शुरुआत से पहले आवेदन को अंतिमरुप देने  के लिए सभी पक्षकारों के सुझाव मिल सकें।

/* ]]> */