BJP Latest

प्रधानमंत्री मोदी निकले यूपी दौरे पर, जानें दौरे की कुछ खास बातें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार से उत्तरप्रदेश दौरे की शुरुआत हो गई है। 2019 लोकसभा चुनाव मिशन के लिए उनका ये दौरा काफी अहम माना जा रहा है। दो दिवसीय दौरे पर पहुंच रहे पीएम मोदी यूपी से मिशन 2019 का आगाज़ करेंगे और सूबे की बड़ी परियोजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे

शनिवार को पीएम मोदी आजमगढ़ में 340 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की नींव रखेंगे। बता दें कि यह हाईवे राजधानी लखनऊ सहित बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, फैजाबाद, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर जैसे पूर्वी उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण और ऐतिहासिक शहरों को जोड़ेगा। नींव रखने के बाद इस एक्सप्रेसवे को तैयार करने के लिए तीन साल के समय के लक्ष्य का निर्धारण किया जाएगा। इस एक्सप्रेसवे के तैयार होने के बाद दिल्ली एक्सप्रेसवे के ज़रिए पश्चिम नोएडा से लेकर पूरब में गाज़ीपुर तक के उत्तर प्रदेश के सभी बड़े शहर जुड़ जाएंगे।

अपने दौरे के दौरान पीएम मोदी तीन रैलियों को भी संबोधित करेंगे। पहली रैली का संबोधन पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के बाद होगा फिर शाम साढ़े चार बजे वाराणसी में रैली को संबोधित करेंगे। इसके बाद रात को पीएम मोदी बनारस जाएंगे।

रविवार का कार्यक्रम

नरेंद्र मोदी रविवार को मिर्जापुर में एक रैली को संबोधित करेंगे और यहां राष्ट्र को बनसागर नगर परियोजना समर्पित करेंगे जिससे इलाके में सिंचाई की व्यवस्था में सुधार होगा। मिर्जापुर के साथ इलाहाबाद जिले के किसानों को भी इससे काफी राहत मिलेगी।

साथ ही मिर्जापुर में पीएम मोदी मिर्जापुर मेडिकल कॉलेज की भी आधारशिला रखेंगे और राज्य में 108 जन औषधि केंद्रों का भी उद्घाटन करेंगे। मोदी बालूघाट, चुनार में गंगा नदी पर बने पुल को भी समर्पित करेंगे, जो मिर्जापुर और वाराणसी शहर को जोड़ेगा।

/* ]]> */