Latest mukhya khabar World

मैक्सिको में प्लेन हादसा, 85 यात्री घायल, सभी सुरक्षित

मैक्सिको

मंगलवार देर रात मैक्सिको के दूरंगो शहर में उस वक्त बड़ा हादसा होने से टल गया। जब ख़राब मौसम की वज़ह से एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। बताया जा रहा है कि इस विमान में क्रू-मेंबर समेत कुल 101 यात्री सवार थे। जिनमें 85 यात्री घायल हो गए। घायल यात्रियों में दो की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जानकारी के मुताबिक़ एयरोमैक्सिको एयरलाइंस विमान संख्या AM 2431 दूरंगो ग्वादालूपे विक्टोरिया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से राजधानी मैक्सिको सिटी जा रहा था। इस दौरान रास्ते में तेज़ बारिश और ओले गिरने की वजह से 15 मिनट बाद ही विमान ज़मीन पर आ गिरा।

मौके पर मौजूद चश्मदीदों के अनुसार “नीचे गिरने से पहले विमान में जोरदार धमाका हुआ था। फिर आग लग गई। ये अच्छा रहा कि इतने जबर्दस्त हादसे के बाद भी किसी की मौत नहीं हुई।”

वहीं इस विमान में घायल हुए एक यात्री ने आप बीती सुनाते हुए कहा कि “मुझे कुछ सेकंड के लिए ऐसा लगा, जैसे तेज झोंके ने विमान को हिला दिया। इसके बाद विमान नीचे गिरा और जोरदार धमाका हुआ। किसी को कुछ समझ नहीं आ रहा था। ये मेरा दूसरा जन्म है।”

फिलहाल सभी घायलों को अस्पताल में इलाज के लिए भेज दिया गया है। जहां मामूली रुप से गंभीर लोगों को उनके घर भेज दिया है। वहीं दो की हालत गंभीर होने की वज़ह से उनको ICU में रखा गया है।

/* ]]> */