Khabron se Hatkar Latest Travel

पटना का लड़का बचाएगा सरकार का खर्चा, विज्ञापन का नया तरीका

यूपी टूरिज्म

रिपोर्ट- विकास शर्मा

भारत के टूरिस्ट क्षेत्रों को दुनिया की नजरों में लाने के लिए पटना के एक होनहार युवा ने अपनी पॉकेट मनी बचाकर ऐसा कारनामा कर दिखाया है कि जिससे सरकारी खर्चे को बचाया जा सकता है। दरअसल पटना के रहने वाले हर्षवर्धन नोएडा में इंजीनियरिंग छात्र हैं और घूमने-फिरने का शौक रखते हैं। हर्षवर्धन जब कभी भी कहीं घूमने जाते हैं तो वह पहले यू-ट्यूब विडियो देखकर उस लोकेशन की जांच परख कर लेते हैं, वहां जाना चाहिए या फिर नहीं। हर्षवर्धन का कहना है कि ये एक कमी सी लगती थी, वो कनेक्ट नहीं कर पा रहीं थी बस तभी खयाल आया कि हमको ऐसा विडियो बनाना चाहिए, जिससे लोग जुड़े हमारा यूथ जुड़े और वहां की जीवन शैली, वहां के लोगों और उस जगह की खासियत को समझें।

ताजमहल पर फिल्माया पहला वीडियो

इसी वजह से हमने इस पर काम करने की कोशिश की है और हमने अपना पहला विडियो यूपी के शहर आगरा पर फिल्माया है। क्योंकि भारत आने वाला हर टूरिस्ट ताजमहल देखना जरूर चाहता है। हर्षवर्धन ने बताया कि इस विडियो में तीन सदस्यों की भूमिका है।

पहला वे खुद, दूसरी मेन लीड में दिल्ली यूनिवर्सिटी की छात्रा तुलीप फजल हैं, जो टीम की मेंबर है और तीसरा तन्मय नाम का एक छात्र और वह भी टीम का हिस्सा है। हर्षवर्धन के मुताबिक, उनके पहले काफी अच्छा फीडबैक मिला है।

वृदांवन, बनारस, जयपुर पर बनाएंगे वीडियो

 कुछ ही दिनों में 12000 से ज्यादा लोग इस विडियो को देख चुके हैं। अपने पहले विडियो में उन्होंने आगरा को इसलिए चुना क्योंकि वह दुनिया के सात अजूबों में शामिल है और कोई भी विदेशी टूरिस्ट अगर भारत आता है। हर्षवर्धन की माने तो वे अभी यूपी टूरिज्म और राजस्थान टूरिज्म पर ही काम कर रहे हैं और जिस शहर पर वे काम करेंगे उस शहर की संस्कृति, विभिन्नताऐं और विशेषताऐं दिखाने की कोशिश करेंगे। उनका अगला प्रोजेक्ट की जगह है वृदांवन, बनारस, जयपुर। दरअसल वे नॉर्थ इंडिया को कवर करना चाहते हैं।