delhi ncr Latest State

नोएडा की सबसे बड़ी मार्केट रहेगी तीन दिन बंद ,व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात कर रखी मांग

Noida sector 18 market

लगातार बाज़ारों में बढ़ती भीड़ से आम जनता परेशान हैं। आवाजाही एक बड़ी समस्या बन गई है। इसी कारण नोएडा की सबसे बड़ी मार्केट नोएडा सेक्टर 18  नए पार्किंग नीति के विरोध में 3 दिन बंद रखी जाएगी। मार्केट एसोसिएशन ने आगामी 7 से 9 जुलाई तक बाज़ार को बंद रखने का फैसला किया है। बाजार के व्यापारियों ने केंद्रीय मंत्री महेश शर्मा से मुलाकात कर पार्किंग शुल्क काम करने की मांग भी उठायी है।
मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष ने बताया है की नयी पार्किंग नीति लागू होने से उन्हें कारोबार में काफी नुकसान हो रहा है। व्यापारी पलायन करने को मजबूर हैं। कई बड़े नाम के ब्रांड भी इस मार्केट को त्याग चुके हैं। अगर जल्द कोई निकालकर यही स्थिति बानी रही तो नोएडा का कनॉट प्लेस कही जाने वाली सेक्टर 18 मार्केट वीरान हो जाएगी।

नयी पार्किंग नीति के मुताबिक़ पार्किंग के लिए 20 रूपए प्रति घंटे के दर से ,वसूला जा रहा था। वही मल्टीलेवल पार्किंग में शुरू के दो घंटे के लिए  30 रूपए और उसके बाद से 10 रूपए प्रति घंटा लिया जा रहा था जो काफी अधिक है। इस मार्केट के व्यापारियों का कहना है की इस मार्केट में जमीन लेकर व्यापर करने वालों से लीज रेंट भी वसूला जा रहा बावजूद इसके व्यापरियों को कोई सुविधा नहीं दी जा रही। हालांकि केंद्रीय मंत्री ने इस मसले पर जल्द निपटारा करने का विश्वास दिलाया।

व्यापारियों की मांग है की चार पहिया वाहनों से शुरू के 6 घंटे के लिए 20 रूपए और उसके बाद 10 रूपए प्रति घंटा शुल्क लेना चाहिए वही अधिकतम शुल्क 60 रूपए से ऊपर नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा दो पहिया वाहनों के लिए शुरू के 6 घंटे के लिए 10 रुपये और फिर 5 रूपए प्रति घंटा शुल्क लिया जाना चाहिए। इसके अलावा इस मार्केट के सभी व्यापारियों और कर्मचारियों के लिए पार्किंग की सुविधा मुफ्त कर देनी चाहिए।

/* ]]> */