mukhya khabar

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में बड़ा नक्सली हमला, CISF की बस को बनाया निशाना, पढ़ें पूरी खबर

दीपावली के ठीक अगले दिन यानी आज, छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने बड़ा हमला किया है. जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने यहां बम धमाके से CISF की बस को उड़ा दिया है, इस हमले मे एक जवान शहीद हो गया है. बताया जा रहा है कि यह घटना उस वक्त हुई जब सुबह CISF की एक टीम मिनी बस में सवार होकर आकाश नगर की ओर रवाना हुई थी. आपको बता दें कि इस बस में एक जवान के अलावा 3 स्थानीय नागरिकों की भी मौत हुई है. इस घटना में सात जवान बुरी तरह से घायल हुए हैं, इनमे से तीन जवानो की हालत नाजुक बनी हुई है.

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आकाश नगर के मोड़ नंबर 6 पर जैसे ही मिनी बस पहुंची, नक्सलियों ने IED ब्लास्ट कर दिया.इससे यह मिनी बस लगभग 8 फीट ऊपर उछल गई. बस के जमीन पर गिरते ही नक्सलियों ने जवानों पर फायरिंग भी की. करीब 15 मिनट तक नक्सली मौके पर रहे और उन्होंने सुरक्षा बलों और सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

नक्सलियों ने इस घटना को ऐसे वक्त में अंजाम दिया है जब कल ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जगदलपुर में चुनावी रैली को संबोधित करना है. जगदलपुर दंतेवाड़ा से ही सटे जिले बस्तर में विधानसभा क्षेत्र है. ऐसे में प्रधानमंत्री की रैली पर भी खतरे के बादल मंडराने लगे हैं.

 

/* ]]> */