Sports

प्रो-कबड्डी लीग का छठा सीजन 7 अक्टूबर से शुरू, कैसे बने मोनू इस सीजन के सबसे महंगे खिलड़ी..

कल से शुरू होगा प्रो-कबड्डी सीजन-6….

7 अक्टूबर से प्रो-कबड्डी लीग का छठा सीजन शूरू होने जा रहा है। 3 महिने तक 12 टीमें सीजन-6 की ट्रॉफी के लिए संघर्ष करने वाली हैं। तो चलिए जानते है इस सीजन के सबसे महंगे खिलाड़ी के बारे में….

प्रो-कबड्डी लीग करीब तीन महिने तक चलेगा। इसका फाइनल मुकाबला 5 जनवरी को मुंबई में खेला जाएगा। जिसमे प्ले-ऑफ के मुकाबले कोच्चि मे खेले जाएंगे। इस लीग में पहली बार छह ऐले खिलाड़ी उतरेंगे, जिन्हें एक करोड़ से ज्यादा का कॉन्ट्रैक्ट मिला है। हरियाणा स्टीलर्स के मोनू गोयत इस लीग के सबसे महंगे खिलाड़ी है, जिसको 1.51 करोड़ में खरीदा है।

कैसे बने इतने महंगे खिलाड़ी…

हरियाणा स्टीलर्स के मोनू गोयत प्रो कबड्डी लीग के इतिहास में पहले ऐसे खिलाड़ी बन गए जिन्होंने नीलामी में 1.51 का आंकड़ा पार कर लिया। मोनू इससे पहले पिछले सीजन में पटना पायरेट से जुड़े थे। इस बार उन्होंने अपनी ही टीम के राहुल चौधरी को पीछे छोड़ दिया जो पिछले सीजन में सबसे महंगे खिलाड़ी थे।

चढ़ती गई मोनू की बोली…

मोनू का बेस प्राइस 20 लाख था और केवल सात बोलियों में ही 1.1 करोड़ तक पहुच गई। यू मुंबा और दबंग दिल्ली के बीच मोनू की कीमत बढ़ती गई जिसके बाद बीच में हरियाणा स्टीलर्स बीच में आए और उन्होंने बोली 1.39 करोड़ कर दी। लेकिन इसके बाद मुंबा ने 1.44 करोड़ बढ़ाई तो हरियाण ने 1.49 करोड़ कर दी जिसके बाद दिल्ली 1.5 करोड़ पर आ गए. आकिर में हरियाणा स्टीलर्स ने बोली 1.51 करोड़ लगाई जो कि अंतिम बोली रही और मोनू गोयत के नाम इतिहास हो गया।

/* ]]> */