Congress Indian Politics Latest national Politics Politics

हत्या और बलात्कार मामले को लेकर मोदी ने तोड़ी चुप्पी, दी कड़ी प्रतिक्रया

हत्या

उत्तर प्रदेश के उन्नाव और जम्मू के कठुआ में हुई गैंगरेप -हत्या मामले में पहली बार प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कड़ी प्रतिक्रया दी है। मोदी ने ट्वीटर पर अपनी बात रखते हुए कहा कि, “देश के किसी भी राज्य में, किसी भी क्षेत्र में होने वाली ऐसी वारदातें, हमारी मानवीय संवेदनाओं को झकझोर देती हैं। मैं देश को विश्वास दिलाना चाहता हूँ की कोई अपराधी बचेगा नहीं, न्याय होगा और पूरा होगा। हमारे समाज की इस आंतरिक बुराई को खत्म करने का काम, हम सभी को मिलकर करना होगा”।

मोदी ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, “जिस तरह की घटनाएं हमने बीते दिनों में देखीं हैं, वो सामाजिक न्याय की अवधारणा को चुनौती देती हैं। पिछले 2 दिनो से जो घटनाये चर्चा में है वो निश्चित रूप से किसी भी सभ्य समाज के लिये शर्मनाक है। एक समाज के रूप में, एक देश के रूप में हम सब इस के लिए शर्मसार है” ।

उन्होंने कहा कि, मैंने तो लाल किले से बोलने का साहस किया था कि लड़की से नहीं, लड़कों से पूछो। हमें पारिवारिक व्यवस्था, social values से लेकर न्याय व्यवस्था तक, सभी को इसके लिए मजबूत करना होगा, तभी हम बाबा साहेब के सपनों का भारत बना पाएंगे, न्यू इंडिया बना पाएंगे।

इसके साथ ही मोदी ने कांग्रेस को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा, कांग्रेस सिर्फ भ्रम फैला सकती है, इस कोशिश की एक तस्वीर इस महीने की 2 तारीख को हम देख चुके हैं। कभी आरक्षण खत्म किए जाने की अफवाह फैलाना, कभी दलितों के अत्याचार से जुड़े कानून को खत्म किए जाने की अफवाह फैलाना, भाई से भाई को लड़ाने में कांग्रेस कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रही।

मोदी ने कहा, कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी और न आज चाहती है कि दलित और पिछड़े विकास की मुख्यधारा में आएं। जबकि हमारी सरकार, बाबा साहेब के दिखाए रास्ते पर चलते हुए, सबका साथ-सबका विकास के मंत्र के साथ समाज के हर वर्ग तक विकास का लाभ पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा कि, मैं चुनौती देता हूं कांग्रेस को, वो एक काम बता दें जो उसने बाबा साहेब के लिए किया है, वो एक काम बता दें जो उसने बाबा साहेब के सम्मान के लिए किया है।

आपको बता दें कि, इन दोनों ही मामले को लेकर प्रधानमंत्री के चुप्पी पर देशवासियों ने सवाल उठाया था। इसके साथ ही बीजेपी विपक्ष के निशाने पर थी। फिलहाल प्रधानमंत्री ने इस पूरे मामले में कड़ी कार्यवाई होने का देश को भरोसा दिया है।

/* ]]> */