BJP Congress Latest national Politics Politics

महबूबा मुफ्ती फिर बन सकती हैं जम्मू-कश्मीर की मुख्यमंत्री, ऐसा हो सकता है मंत्रीमंडल !

महबूबा

जम्मू-कश्मीर में बीते महीने हुए राजनीतिक उठा पटक के बाद एक बार फिर सूबे का सियासी पारा चढ़ने के आसार पर है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रदेश में एक बार फिर सरकार बनाने की कवायत तेज़ हो गई है। माना जा रहा है कि, प्रदेश में सरकार बनाने के लिए पीडीपी और कांग्रेस हाथ मिला सकते हैं। ख़बरों की मानें तो पीडीपी ने कांग्रेस के साथ आने की बात कही है, हालांकि कांग्रेस अभी तक अपना फैसला नही ले पाई। जानकारी के अनुसार कांग्रेस आज होने वाली पार्टी की अहम बैठक में इस बात का फैसला कर सकती है। जिसके बाद राज्य में सरकार बनाने की औपराचिक घोषणा की जायेगी।

नई सरकार का ऐसा हो सकता मंत्रीमंडल

सूत्रों की मानें तो अगर राज्य में कांग्रेस-पीडीपी की सरकार बनी तो एक बार फिर राज्य की कमान मेहबूबा मुफ्ती को सौंपी जा सकती है।

महबूबा मुफ्ती: मुख्यमंत्री

अजाज अहमद खान: उपमुख्यमंत्री

मेरी तारिगामी:- विद्युत विकास के लिए मंत्री

हाकिम यासीन:- आवास और शहरी विकास।

अल्ताफ बुखारी:- लोक निर्माण

हाजी असगर करबाली:- उद्योग और वाणिज्य मंत्री

अब्दुल खालिद प्रतिबंध: कृषि उत्पादन मंत्री

गुलाम मोहम्मद सरुरी:- -हेल्थ एंड मेडिकल एजुकेशन

बशर बुखारी:- ग्रामीण विकास मंत्री और पंचायती राज और कानून और न्याय मंत्री

गौरतलब है कि, राज्य में तीन साल चली पीडीपी-बीजेपी सरकार वैचारिक मतभेतों के आरोपों के तहत गिर गई थी। जिसके बाद राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की मंजूरी के बाद यहां राज्यपाल शासन लागू हो गया था। ये राज्यपाल शासन 6 महीनों के लिए इसलिए लगा था कि इस दौरान अगर कोई पार्टी सरकार बनाना चाहें तो बना सकती हैं। अगर ऐसा नहीं होता तो राज्यपाल विधानसभा को भंग कर राष्ट्रपति शासन की ओर राज्य को बढ़ा देते। लेकिन अब जो ख़बरें आ रही हैं उनसे लाज्मी है की सूबे की सियासत धीरे-धीरे एक नए रुख की ओर मुड़ रही है।

/* ]]> */