Crime Latest mukhya khabar national

खुलासा: हरियाणा में आतंकी संगठन के पैसों से बन रही थी मस्ज़िद, जांच शुरु

हरियाणा

देश की राजधानी दिल्ली से कुछ ही किलो मीटर दूरी पर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने देश की जांच एजेंसियों को सकते में डाल दिया है। दरअसल, हरियाणा के पलवल ज़िले में आतंकी संगठन लाश्क-ए-तैयबा द्वारा मस्जिद बनाने में फंडिंग करने का खुलासा हुआ है। ये खुलासा राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) की जांच के बाद रिपोर्ट के बाद हुआ है।

एनआईए के इस खुलासा के बाद जहां देश की तमाम एजेंसियां सतर्क हो गईं हैं वहीं इस मस्जिद के बारे में तमाम जानकारियां इकठ्ठा करने में जुट गई हैं।

हरियाणा

आपको बता दें कि इसी महीने 3 अक्तूबर को एनआईए अधिकारियों ने पलवल के उत्तरा गांव में खुलाफा-ए-रशीदीन मस्जिद की जांच की थी।

जिसके बाद ये रिपोर्ट सामने आयी है रिपोर्ट के मुताबिक पलवल में बनी मस्जिद का नक्शा दुबई में बना था। इससे पहले एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में नई दिल्ली में मस्जिद के इमाम मोहम्मद सलमान सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था।

वहीं स्थानीय लोगों के मुताबिक जिस जगह पर यह मस्जिद बनी है वो विवादित जमीन है, हालांकि इसका LeT से लिंक है उनको इस बात की जानकारी नहीं है।

हरियाणा

एनआईए के एक अधिकारी के मुताबिक सलमान जब दुबई में था तो वो लश्कर के लोगों के संपर्क में आया और संगठन के लोगों ने उसे करीब 70 लाख रुपए मस्जिद बनाने के लिए दिए। इतना ही नहीं लश्कर ने सलमान को उसकी बेटियों की शादी में भी मदद की और पैसे दिए। एनआईए इस बात की जांच कर रही है कि सलमान को लश्कर किस आधार पर पैसा दे रहा है और वो इन पैसों को कहां और कैसे इस्तेमाल कर रहा है।

बहरहाल, एनआईए की एस रिपोर्ट के बाद देश की जांच एजेंसियों ने इस पूरे मामले को गंभीरता से ले लिया है। एजेंसी जांच कर रही है कि हरियाणा के अलाला और कहां-कहां लश्कर द्वारा मस्जिद बनाने का काम किया जा रहा है।

/* ]]> */