AAP Education

मनीष सिसोदिया ने 12वीं में पास करने वाले छात्रों को कुछ यूं दी बधाई।

CBSE बोर्ड द्वारा शनिवार को 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित करते ही छात्रों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस बार के रिजल्ट में एक बार फिर लड़कियों ने बाजी मारते हुई लड़कों को काफी पीछे छोड़ दिया है। CBSE बोर्ड के रिजल्ट में जहां नोएडा की मेघना श्रीवास्तव 499 अंक लाकर टॉप किया है तो वहीं गाजियाबद की अनुष्का चंद्र ने 498 अंक पाकर दूसरा स्थान हासिल किया।

वहीं दिल्ली की बात करें तो इस बार का दिल्ली का रिजल्ट प्रतिशत 89% रहा है। जिसमें लड़कियों ने  88.31% पास होकर लड़कों से बेहतर प्रदर्शन किया। लड़कों का पास प्रतिशत  78.99%  रहा। जिसको लेकर दिल्ली के शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया ने ट्वीट कर बधाई भी दी।

उन्होने अपने पोस्ट में लिखा, ‘दिल्ली के सरकारी स्कूलों में 12वीं क्लास का रिजल्ट पिछले साल से इस बार 2.37% ज्यादा रहा है। पिछले वर्ष रिज़ल्ट 88.27% था जो इस बार 90.64% पहुंच गया है। सभी छात्रों, अध्यापको व अभिभावकों को बधाई। शिक्षा विभाग और पूरी टीम को भी बधाई’।

इसके साथ ही उन्होंने एक-एक कर कई पोस्ट किये जिसमें उन्होंने दिल्ली में टॉप करने वाले छात्रों के फोटो पोस्ट करते हुए उन्हें बधाई दी। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, दिल्ली में टॉप करने वाले राजनीति कुमार को बधाई। आपको बता दें, राजनीति कुमार डीटीसी बस चालक के बेटे के बेटे हैं जिन्होंने 12 वीं कक्षा के गणित में 100/100 के साथ 97%, 99/100 इको, 98/100 रसायन शास्त्र अंक लाकर टॉप किया है।

अब उम्मीद यही है कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री की कोशिशों के बाद दिल्ली की तस्वीर  और बदलेगी।

/* ]]> */