AAP delhi ncr Latest State

आम के हैं शौक़ीन ? जनकपुरी दिल्ली हाट के मैंगो फेस्टिवल में दिखेगा 500 किस्म की वैरायटी

आम का सीजन आते ही आम खाने के फैन काफी खुश हो जाते हैं। सोचिये ज़रा अगर आप आम प्रेमी हैं और आपको ये बताया जाये की शहर में मैंगो फेस्टिवल हो रहा है तो क्या आप खुद को वहा जाने से रोक पाएंगे ?यक़ीनन नहीं। राजधानी दिल्ली के जनकपुरी दिल्ली हाट में 30 वां मैंगो फेस्टिवल शुरू हो चुका है। तीन दिन चलने वाले इस फेस्टिवल में आम लवर्स को 500 किस्म के आम देखने को मिलेंगे साथ ही इस फेस्टिवल में अलग अलग तरह के प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया जा रहा है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने इस फेस्टिवल का उद्घाटन कर इसका आगाज़ किया। उन्होंने ये भी बताया की ये आम खाने के शौकीनों के लिए एक बहुत ही सुनहरा मौका है तो इस फेस्टिवल में आये और आम का मज़ा लें ।

वैसे दिल्ली की गर्मी बिना आम के बहुत सूना सा लगता है। इस फेस्टिवल में आपको उत्तर प्रदेश ,हरियाणा ,बिहार ,पंजाब ,हिमाचल ,उत्तराखंड , प्रदेश और कर्नाटक से आम आम के विभिन्न प्रकार देखें को मिलेंगे।
7 जुलाई यानी शनिवार से शाम 4 से 5 बजे महिलाओं के बीच आम खाने की कम्पटीशन राखी गयी है जिसमे विजेता को पुरस्कृत किया जाएगा। वही 8 जुलाई यानी रविवार को 4  से 5  बजे पुरुषों के लिए यही प्रतियोगिता रखी गयी है।
इस फेस्टिवल में बच्चों के लिए भी मैंगो क्विज और स्लोगन राइटिंग आयोजित की जा रही है। साथ ही लोगों के मनोरंजन के लिए कल्चरल प्रोग्राम भी आयोजित किये गए हैं।
मैंगो फेस्टिवल का समय सुबह 11 बजे से रात के 9 बजे तक है। वही मेट्रो से यात्रा करने वाले लोगों के लिए तिलक नगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3  से फ्री शटल सेवा उपलब्ध है।

/* ]]> */