Bollywood infotainment Movie Review

बॉक्स ऑफिस पर इस हफ्ते किसको मिलेगा दर्शकों का प्यार

आज यानि 5 अक्टूबर को बॉक्स ऑफिस पर फिर से दो फिल्मों का आगमन हुआ है जिसमें सलमान के प्रोडक्शन हाउस में बनी फिल्म लवयात्रि और श्रीराम राघवन के निर्देशन में बनी अंधाधुंन आमने-सामने आई हैं। फिल्म लवयात्रि में सलमान के जीजा आयुष शर्मा और कैडबरी डेयरी मिल्क की ऐड कर चुकी वारिना हुसैन लीड रोल में है। ये इन दोनों की पहली फिल्म है, वहीं दूसरी ओर अंधाधुंन में आयुष्मान खुराना, नेट फ्लिक्स की क्वीन राधिका आप्टे, तब्बू और वरूण धवन के चाचा अनिल धवन जैसे कलाकार हैं। दोनों ही फिल्मों की स्टार कास्ट एक-दूसरे से एकदम अलग है जिसमें एक तरफ दर्शकों को नए चेहरे और दूसरी तरफ दर्शकों को उनके चहेते पुराने स्टार्स देखने को मिलेंगे।

कहानी-

फिल्म की कहानी की बात की जाए तो एक फिल्म लव-स्टोरी पर बेस्ड है तो दूसरी थ्रिलर बेस्ड फिल्म है। फिल्म  ‘अंधाधुंन’  में तब्बू के पति यानि अनिल धवन का मर्डर हो जाता है। जिस मर्डर मिस्ट्री को पूरी फिल्म के एंड तक सोल्व किया जाता है। हर 10 मिनट में सस्पेंस बढ़ता ही जाता है और कहानी किसी और मोड़ पर ही चली जाती है। जो दर्शकों को फिल्म  से बांधे रखता है।मर्डर का आरोप आयुष्मान खुराना पर भी लगाया जाता हैं। बता दें कि फिल्म में आयुष्मान खुराना अंधे होते हैं और अपनी गर्लफ्रैंड यानि राधिका आप्टे के रेस्टोरेंट में पियानो बजाकर गुजारा चलाते हैं। आयुष्मान पर लगाया गया आरोप दूसरे लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर देता है कि कैसे एक अंधा किसी का मर्डर कर सकता है और कैसे वो किसी का मर्डर होते हुए देख सकता है। मर्डर मिस्ट्री सोल्व करते-करते दूसरी चीजों का पता चलता जाता है और आखिर में जाकर मिस्ट्री सोल्व हो जाती है।

अब बात करें दूसरी फिल्म लवयात्रि की तो इस फिल्म में कुछ नया नही है और इसकी कहानी भी पुरानी फिल्मों की लव-स्टोरी की तरह आगे बढ़ती है। जिसमें आयुष, वारिना का दिल जीतने के लिए विदेश तक पहुंच जाते हैं। फिल्म देखते वक्त ऐसा लगता है जैसे इन सीन्स को पहले भी देखा जा चुका है।आयुष और वारिना की यह डेब्यू फिल्म है जिसमें दोनों ही स्टार्स अपने आप को ढाल नहीं पाएं। बात करें फिल्म के गानों  की तो इन्हें काफी पसंद किया जा रहा हैं और किसी भी फिल्म कि सक्सेस में गानों का अहम रोल होता हैं और यह फिल्म के लिए फायदे की बात है जो की दूसरी फिल्म अंधाधुंन को नुकसान कर सकती है, क्योंकि इसके कोई भी गाने हिट नहीं हुए हैं। लेकिन आयुष्मान खुराना, राधिका आप्टे, तब्बू और अनिल धवन जैसे कलाकारों  की दमदार अदाकारी और स्टोरी से इस फिल्म को काफी तारीफें मिल रही हैं।

अंधाधुंन को इस साल की  हिंदी फिल्मों की सर्वश्रेष्ठ थ्रिलर फिल्म माना जा रहा है और श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित की गई इस फिल्म की स्टोरी दर्शकों को काफी पसंद आ रही है लेकिन ये फिल्म कुछ विशेष वर्ग के लिए ही है। जिन्हें थ्रिलर फिल्म का शौक हो। वहीं, दूसरी तरफ लवयात्रि सभी वर्गों द्वारा देखी जा सकती है। इन सब के अलावा अगर बात करें प्रोमोशन्स की तो फिल्म लवयात्रि की स्टार कास्ट समेत अर्पिता के तीनों भाई सलमान, अरबाज़ और सोहेल खान द्वारा भी प्रमोट किया जा रहा है। वहीं, दूसरी ओर फिल्म अंधाधुंन के प्रमोशन्स नहीं किये गए जिससे फिल्म को नुकसान हो सकता है, क्योंकि बहुत से लोगों को फिल्म के बारे में पता ही नहीं होगा। लेकिन फिर भी ये फिल्म दर्शकों और क्रीटिक्स को काफी पसंद आ रही है और फिल्म लवयात्रि पर भारी पड़ रही है।

रेटिंग्स-

लवयात्रि- 2.5

अंधाधुंन- 3.5

 

Infotainment Desk

/* ]]> */