Crime Latest

जानिए! कौन है मुन्ना बजरंगी की हत्या का आरोपी सुनील राठी

मुन्ना बजरंगी

बीते दिनों बाग़पत की जेल में हुई पूर्वांचल के डॉन मुन्ना बजरंगी की मौत के पीछे उत्तराखण्ड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सरगना सुनील राठी का हाथ बताया जा रहा है। अब सवाल उठाता है कि, सुनीर राठी और मुन्ना बजरंगी के बीच क्या दुश्मनी थी। आखिर सुनीर राठी ने मुन्ना बजरंगी को क्यों मारा और सबसे बड़ा सवाल कौन है सुनील राठी?

दरअसल, मुन्ना बजरंगी की तरह आपराध की दुनिया में उत्तराखण्ड और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में सुनील राठी की तूती बोलती है। इतना ही नहीं मुन्ना बजरंगी की तरह सुनील राठी के सर पर राजनीतिक लोगों का हाथ भी बताया जाता है। कहा जाता है कि, करीब 11 साल पहले सुनील राठी के पिता नरेश राठी की बागपत के बिजरौल भट्ठे के पास हत्या कर दी गई थी। नरेश राठी की इस हत्या को राजनीति की रंजिश के चश्मे से देखा जा रहा था। अपने पिता की हत्या होने के बाद सुनील राठी की आंखों में खून उतर आया और उसने पिता के हत्यारों से बदला लेने के लिए हथियार उठा लिया। इसके बाद उसने एक-एक करके चार लोगों को मौत की नींद सुला दिया।

जिसके बाद में अपराध की दुनिया में सुनील राठी के नाम का सिक्का चल निकला। कहा जाता है कि, अपने बेटे के इन कारनामों को छुपाने और उसका साथ देने के लिए सुनील राठी की मां राजबाला राजनीति की दुनिया में कूद गईं। राजबाला ने बीएसपी की टिकट पर विधानसभा का चुनाव भी लड़ा था।

 

 

 

 

 

पिछले साल सुनील राठी का नाम तब सुर्खियों में आया था, जब उसने रुड़की शहर के एक प्रतिष्ठित डॉक्टर एनडी अरोड़ा से पचास लाख की रंगदारी मांगी थी। बागपत जेल में बंद रहते हुए उसे डॉक्टर से अपनी मां तक इन पैसों को पहुंचाने के लिए कहा था। इसके बाद रुड़की पुलिस सुनील राठी को रिमांड पर लेकर आई थी। इस मामले में बागपत के टिकरी कस्बे से सुनील राठी की मां राजबाला को गिरफ्तार किया गया था।

उसकी निशानदेही पर पुलिस ने नारसन में एक व्यक्ति के ऑफिस के पीछे छुपाए गए 32 बोर के पिस्टल और चार कारतूसों को बरामद किया था। पुलिस ने सुनील राठी के दो गुर्गों रजनीश और दीपक को भी गिरफ्तार किया था।

रुड़की जेल में बंद रहते हुए सुनील राठी ने कुख्यात बदमाश चीनू पंडित से अपनी जान को ख़तरा बताया और बाग़पत जेल में शिफ्ट करने की अपील की जिसके बाद उसे बागपत जेल में लाया गया।

 

 

 

 

सुनील राठी फिलहाल बागपत जेल में ही बंद हैं। पुलिस शुरूआती जांच में मुन्ना बजरंगी की हत्या का शक सुनील राठी पर ही कर रही है, लेकिन अभी जांच के बाद ही खुलासा करने का बात कह रही है। बजरंगी की हत्या को लेकर जेल के अफसरों ने सुनील राठी से कई दौर की पूछताछ की है और ये पता लगाने की कोशिश कर रही है कि, सुनील राठी ने मुन्ना बजरंगी की हत्या क्यों और किन करणों से की।

/* ]]> */