Beauty Home & Kitchen Khabron se Hatkar

लेडीज़ स्पेशल: यह घरेलू उपचार आपके खर्चे को कम कर सकते हैं

क्या आप अपने कॉस्मेटिक्स के खर्चे से परेशान हैं? आज हम आपको बताएंगे की आपके घर में पड़ी हुई चीज़ो का आप अपने ऊपर कैसे इस्तेमाल कर सकती हैं और अपने कॉस्मेटिक्स के खर्चे को कम कर सकते हैं।

बालों में हो रहे डैंड्रफ के लिए :

अगर आपके बालों में डैंड्रफ है और आप उससे छुटकारा पाना चाहते हैं तो डिस्प्रिन की 2 गोलियाँ लेकर उन्हें 2 चमच शैम्पू में घोल लीजिये। इस पेस्ट को अपने सर पर लगाएं और 5 मिनट तक सूखने दें। इसके बाद अपना सर धो लें। इससे बेहतर परिणाम पाने के लिए ऐसा हफ्ते में 2 बार करें।

नाज़ुक नाखून:

क्या आप भी नई-नई नेल पोलिश का प्रयत्न करना पसंद करते हैं, लेकिन भंगुर नाखूनों के कारण खुद को रोक लेते हैं? यदि हां, तो सोने से पहले हर रात अपने नाखूनों पर वनस्पति तेल (वेजिटेबल ऑइल) लगाऐं और फिर अपने हाथों को प्लास्टिक की थैली में लपेट कर सो जाएं। कुछ ही दिनों में आपको इसका फ़ायदा नज़र आएगा और आप नई नेल पोलिश बेझिजक इस्तेमाल कर पाएंगे।

पिम्पल्स के लिए:

टूथपेस्ट में ट्रिक्लोसन और हाइड्रोजन पेरोक्साइड की मौजूदगी उसे पिम्पलस हटाने का बेहतरीन उपाए साबित करती है। टूथपेस्ट को लेकर पिम्पल के ऊपर लगा लीजिये। 2 घंटे बाद उससे धो लीजिये। बेहतर परिणाम के लिए इस ट्रिक को रोज़ इस्तेमाल करें।

बाल झाड़ रोकने के लिए:

क्या कभी आपने सोचा था की प्याज आपके झड़ते बालों को रोक सकता है? जी हाँ, प्याज के ताज़े जूस को सर पर लगाने से आपके बाल झड़ना कम हो सकते हैं। हफ्ते में एक बार प्याज के जूस को 15 मिनट के लिए अपने सर पर लगाइये और किसी भी हर्बल शैम्पू से अपना सर धो लीजिये। इससे आपके बाल झाड़ना कम हो जाएंगे।

सूखी त्वचा के लिए:

क्या आप अपनी सुखी त्वचा से परेशान हैं? तो चॉकलेट का प्रयोग कीजिये। चॉकलेट को पिघला कर उसे थोड़े से ओलिव ऑइल में मिला लें। इससे हफ्ते में दो बार अपनी त्वचा पर लगाएं। कुछ ही हफ्तों में आपकी त्वचा रुई जैसी मुलायम हो जाएगी।

/* ]]> */