Crime Latest mukhya khabar national

सड़क पर पंचर लगाने वाला बन गया ज्योतिषाचार्य, अब हो गया गिरफ्तार

ज्योतिषाचार्य

पकड़ा गया ज्योतिषाचार्य

मैंने कहीं पढ़ा था कि भारत में सिर्फ़ तीन चीज़ों का अधिक बोलबाला है। आस्था, इमोशन और कॉमेडी और इन तीनों ही चीज़ों में आस्था को सबसे प्रभावशाली माना गया है। शायद इस लिए आस्था का चोला ओढ़े आपराधिक किस्म का इंसान देश की जनता के दिलों पर राज करने लगते हैं। विगत कई वर्षों में हमने इसके कई उदाहरण भी देखे हैं। देश में न जाने कितने ही ऐसे फर्जी लोग भगवा चोला या फिर धार्मिक गतिविधियां कर सड़कों से आसमान तक पहुंच गये हैं। लेकिन जब उनकी काली करतूतों की कलई खुलती है तो सीधा जेल में दिखाई देते हैं।

पहले रामपाल, आसाराम, राम रहीम और न जाने कौन-कौन से ऐसे बाबाओं का उदाहरण हमारे सामने आ चुका है। अब ऐसा ही एक और मामला सामने आया आशु भाई गुरुजी का। गुरुजी पर एक महिला और उसकी 16 साल की बेटी से मालिश करने के बहाने रेप करने का आरोप लगा है। इतना ही नही पीड़िता द्वारा थाने में दी शिकायत में कहा गया है कि, आशू भाई के अलावा बाबा के बेटे और दोस्तों ने भी उनके साथ यौन शोषण किया। फिलहाल काफी खोज़बीन के बाद दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को आशू भाई को गिरफ्तार लिया है और उससे शाहदरा पुलिस थाने में पूछताछ की जा रही है।

मुस्लिम है आशू भाई गुरुजी

इस मामले से सबसे दिलचस्प बात ये है कि एक ज्योतिषाचार्य का चोला औढ़ कर लोगों को ठगने वाला आशू भाई एक मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखता है। कहा जाता है कि बाबा का असली नाम है आसिफ खान। निर्वाचन आयोग की वोटर लिस्ट में भी आशु भाई गुरुजी की फोटो के सामने उसका नाम आसिफ खान लिखा हुआ है। उसके बेटे की फोटो के सामने उसका नाम समर खान लिखा हुआ है।

पंचर की दुकान चलाता था आशू भाई

कहा जाता है कि 1990 के शुरुआती दौर में आशू उर्फ़ आसिफ़ वजीरपुर की जेजे कॉलोनी में एक साइकल रिपेयरिंग की दुकान चलाता था। इसके कुछ दिन बाद वह उत्तरी दिल्ली के सराय रोहिल्ला इलाके में शिफ्ट हो गया और वहां ज्योतिषी के तौर पर काम करने लगा। देखते ही देखते उसके तमाम अनुयायी हो गए थे। कुछ दिनों बाद आसिफ खान ने अपनी दुकान बंद कर दी और नाम कमाने के लिए टेलिविजन चैनलों के संपर्क में आया। टीवी कार्यक्रमों में वह लोगों के बैड लक को खत्म करने का दावा किया करता था। अपने प्रमोशनल विडियोज में वह ट्रक ड्राइवर और रिक्शा वाले को अपने आशीर्वाद से लखपति बन जाने के दावे किया करता था। इसके चलते हरियाणा और यूपी में भी उसके तमाम अनुयायी हो गए थे।

FIR के अनुसार

पुलिस में दर्ज़ FIR में महिला ने अपनी पूरी कहानी बताते हुए कहा कि महिला की बेटी को पैरों में दर्द होता था, उसे ठीक करने के बहाने ज्योतिषाचार्य आशु भाई उस मासूम बच्ची को नग्न कर उसकी मालिश करता था। एक दिन बाबा ने पीड़िता की बच्ची को एक दम सही करने का झांसा देकर उसे अपने रोहिणी के आश्रम में ले गया। जहां उसने उसके साथ बलात्कार किया।

/* ]]> */