Bollywood infotainment

कभी बहरीन के प्रिंस को किया था डेट, बेहतरीन डांस के लिए है मशहूर-जन्मदिन विशेष

मिस यूनिवर्स श्रीलंका रह चुकी खूबसूरत अदाकारा जिनके डांस मूव्स हैं किलिंग वो कोई और नहीं बल्कि जैकलिन फर्नांडिस हैं जो 11 अगस्त को अपना जन्मदिन मना रही हैं। जैकलिन ने साल 2010  से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरआत की फिल्म अलादीन से जिसके लिए उन्हें बेस्ट डेब्यू एक्ट्रेस आइफा अवार्ड और स्टारडस्ट अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

बहुत ही कम समय में उन्होंने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में अपने लिए जगह बनाने में कामयाबी हासिल की। बहरीन में जन्मी जैकलिन साल 2006 में मिस श्रीलंका यूनिवर्स रह चुकी हैं। उनके पिता एक म्यूजिशियन वहीं उनकी मां मलेशियन मूल की हैं जो की एयर होस्टेस थी। उनकी एक बहन हैं और दो बड़े भाई हैं।


जैकलिन हमेशा से ही एक्टिंग की दुनिया में आना चाहती थी करने का इरादा था। उन्होंने मात्रा 14  साल के उम्र में शोज होस्ट किये है और उन्होंने खुद ये बात बताई थी की वो बचपन से ही एक्ट्रेस बनने की ख्वाइश रखती हैं। फिल्मों में आने से पहले जैकलिन एक टीवी रिपोर्टर थी और उन्होंने मास कॉम की पढाई भी की है। मॉडलिंग करने के दौरान वो भारत आयीं और उन्होंने सुजॉय घोष की फैंटसी ड्रामा फिल्म अलादीन के लिए ऑडिशन दिया और सेलेक्ट हुई। यही उनकी पहली फिल्म थी।

जैकलिन के करियर में उनकी पहली हिट फिल्म मर्डर 2 थी जिसके लोग जानने लगे।2012  में आयी हॉउसफुल 2 और रेस 3 । लेकिन सबसे ज्यादा फायदा जैकलिन को मिला सलमान खान की फिल्म किक से जिसके सक्सेस के बाद सलमान ने उन्हें एक अपार्टमेंट गिफ्ट किया था।

जैकलिन ने छोटे परदे पर एक रियलिटी शो पर बतौर जज भी भूमिका निभाई ।

फिल्मों में काम करने के लिए उन्होंने हिंदी सीखी इसके अलावा उन्हें स्पेनिश फ्रेंच और अरबी बोलनी आती है।
उनके अफेयर्स की बात करें तो पहले वो बहरीन के प्रिंस हसन बिन राशिद अली खलीफा को डेट कर रही थी उसके बाद उनके लाइफ में आये निर्देशक साजिद खान हालांकि ये रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चला।


सात साल के करियर में उन्होंने लगभग सभी बड़े स्टार्स के साथ काम कर लिया है।  जन्मदिन पर जैकलिन  को ढेर सारी शुभकामनाएं 

/* ]]> */