Bollywood Latest mukhya khabar national Politics Politics

इमरान खान सरकार ने दिए करतारपुर बॉर्डर खोलने के संकेत, सिद्धू बोले जीवन सफल

करतारपुर

सिख समाज द्वारा पिछले लंबे वक्त से पाकिस्तान करतारपुर कॉरीडोर खोलने की मांग को पाकिस्तान के नुवनियुक्त प्रधानमंत्री इमरान खान ने मान लिया है। जिसके बाद पंजाब कांग्रेस सराकर के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने इमरान खान का धन्यवाद करते हुए कहा कि इमरान ने अपने दोस्त का जीवन सफल कर दिया।

गौरतलब है कि नवजोत सिंह उस वक्त विवादों में आ गये थे कि जब वो भारते से इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने गये थे। जिसके बाद देश में उनके खिलाफ आक्रोश पैदा हो गया था।

22 सितंबर को सिख धर्म के संस्थापक गुरुनानक की 550वीं पुण्यतिथि पर करतारपुर कॉरीडोर को खोला जाएगा। दरअसल, यह तारीख इसलिए निर्धारित की गई है, क्योंकि 22 सितंबर, 1539 को गुरुनानक की मृत्यु करतारपुर में ही हुई थी। करतारपुर में ही गुरुनानक साहब का समाधि स्थल है, जिसे करतारपुर साहिब के नाम से जाना जाता है।

अब जब पाकिस्तान सरकार द्वारा करतारपुर बॉर्डर खोलने के संकेत दे दिए ये हैं तो नवजोत सिंह का बयान देते हुए कहा कि मेरे दोस्त इमरान खान ने मेरा जीवन सफल कर दिया। लाखों सिख श्रद्धालुओं की इच्छा पूरी हो रही है, राजनीति को गुरुघर से अलग कर दो। सिद्धू ने सभी लोगों को फैसले के लिए बधाई दी और कहा कि इस फैसले से फासले कम होंगे। लोगों की अपील बाबा ने सुनी है। इसका झप्पी से कोई सरोकार नहीं ये बाबा की कृपा है।

/* ]]> */