Latest Sports Television

IPL2018: आईपीएल का घमाकेदार आगाज़, CSK और MI की होगी टक्कर

IPL2018

आईपीएल का आज (शनिवार) धमाकेदार शुरुआत हुई। बॉलीवुड की कई नामचीन हस्तियों ने फिल्मी गानों पर परफॉरमेंस देकर स्टेडिय में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया। इसी कडी में अभिनेता वरुल धवन, रितिक रोशन, जैकलिन फर्नांडीस  के साथ-साथ डांस के बेताज बादशाह कहे जाने वाले प्रभु देवा ने जबरदस्त डांस किया। तो वही पंजाबी सिंगर  मिक्का सिंह ने अपने सुरों की ताल छेड़कर दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

 

बता दें, ये समारोह 7:00 बजे तक खत्म हो जाएगा जिसके बाद टॉस होगा और 8:00 बजे मैच शुरु किया जाएगा। 

दो साल के बैन के बाद वापसी कर रही दो बार की विजेता टीम चेन्नई सुपर किंग्स लगातार 2 बार धोनी की नेतृत्व में आईपीएल चैंपियन रह चुकी है. 2010 और 2011 का खिताब चेन्नई ने ही जीता था. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्तान धोनी ने अब तक आईपीएल के 159 मैचों में 3561 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका बेस्ट स्‍कोर 70 रन (नॉट आउट) रहा है.

ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन पहली बार चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलेंगे. वॉटसन के आने से चेन्नई की टीम को और भी संतुलन मिला है. टीम में इंग्लैंड के युवा बल्लेबाज सैम बिलिंग्स भी शामिल हैं, जो ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं.

आईपीएल में दोनों टीमों ने पिछले कुछ सालों में 24 बार आमने-सामने हुए हैं, जिसमें मुंबई इंडियंस 13 बार जीतने में सफल रही और चेन्नई सुपर किंग्स 11 बार सफल रही. अब देखना ये होगा कि इस बार कौन जीतेगा.

वहीं तीन बार आईपीएल का खिताब जीतने वाली मुंबई इंडियंस की टीम की बात करें तो उन्होंने श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को इस सीजन के लिए अपना गेंदबाजी मेंटॉर नियुक्त किया है। आईपीएल के 11वें सीजन में मुंबई इंडियंस ने नए चेहरों को मौका दिया है, लेकिन टीम की जान आज भी कप्तान रोहित शर्मा, हार्दिक पाड्या, केरोन पोलार्ड और जसप्रीत बुमराह ही हैं. हालांकि पिछले सीजन में टीम की जीत में अहम रोल निभाने वाले नीतिश राणा, हरभजन सिंह और मिचेल मैक्लेनेघन को टीम ने रिटेन नहीं किया था, लेकिन जेसन बेहरेनडोर्फ के चोटिल होने के बाद मैक्लेनेघन की टीम में वापसी हुई है. 

    

Tags
/* ]]> */