BJP Congress Indian Politics Latest national Politics Politics

सर्वे में मोदी को लेकर जनता ने बोला कुछ ऐसा कि, चौंक जायेंगे आप

सर्वे

तमाम विवादों को लेकर विपक्ष के निशाने पर रहने वाली मोदी सरकार को लेकर जनता ने खुशी प्रदान करने का काम किया है। दरअसल, कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म द्वारा किए गए सर्वे में 54 फ़ीसदी से ज्यादा लोगों का मानना है कि, केन्द्र की मोदी सरकार अपने किए हुए वादों को पूरा करने में लगातार आगे बड़ रही है।

कम्यूनिटी सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म लोकल सर्किल्स के सर्वे में हर 10 में से 6 लोगों का मानना है कि मोदी सरकार अपने वादे पूरे करने में कामयाब रही। सर्वे में शामिल लोगों में तीन चौथाई ने भारत की पाकिस्तान के खिलाफ नीति का समर्थन किया है। सर्वे के मुताबिक 54% लोग मानते हैं कि टैक्स टेररेज़म घटा है और डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर (DBT) योजना सफल रही है। सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक 56% लोग मान रहे हैं कि मोदी सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए सही ट्रैक पर जा रही है। हालांकि पिछले साल इसी सर्वे में 59% लोगों की यही राय थी। यानी एक साल में तीन प्रतिशत की गिरावट आई है। 2016 में यही आंकड़ा 64% यानी सरकार की विश्वसनीयता में लगातार कमी आ रही है।

सर्वे में शामिल लोगों की एक आम शिकायत है कि स्थानीय सांसद अपने निर्वाचन क्षेत्र में विकास और समस्याओं को दूर करने में ज्यादा सक्रिय नहीं रहे। लोक सभा चुनाव से एक साल पहले यह सर्वे भले ही सरकार को एक सुखद अहसास कराए पर कमियों को दूर करने पर भी ध्यान देना होगा।

सर्वे में मोदी सरकार को सबसे बड़ी राहत जीएसटी और नोटबंदी के मोर्चे पर मिली है। 32 प्रतिशत लोगों का कहना है कि जीएसटी के बाद उनका रोजमर्रा का खर्च घटा है। 60 प्रतिशत लोगों का मानना है कि कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ।

/* ]]> */