Latest Sports World

4 दिन में हुए क्रिकेट जगत में ये बड़े उलटफेर कारनामें

क्रिकेट की दुनिया में पिछले 4 दिनों से कुछ ऐसे उलटफेर देखने को मिल रहे है जिसको देखकर ये साबित हो गया है कि कागजों पर कमजोर मानी जाने वाली टीम भी मैदान पर अपने शानदार प्रदर्शन से मजबूत से मजबूत टीम को हरा सकती है।

1. टी-20 सीरीज में अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को 3-0 से हराया।

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ 7 जून को आखिरी टी-20 मैच जीतकर 3-0 से सीरीज अपने नाम कर इतिहास रच दिया। इतिहास में ये पहला मौका था जब अफगानिस्तान ने बांग्लादेश को टी-20 में मात दी।

2. पुरुषों की टीम को पीछे छोड़ न्यूजीलैंड की महिला टीम बनी

न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पुरुष टीमों को मात देते हुए वनडे इंटरनेशनल का सबसे बड़ा टीम स्कोर का रिकॉर्ड बनाया था। डबिलन में 8 जून को खेले गए इस मैच में आयरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड ने 4 विकेट के नुकसान पर 490 रन बनाए। न्यूजीलैंड टीम का यह स्कोर पुरुष क्रिकेट सहित किसी भी वनडे इंटरनेशनल मैच का सर्वाधिक है। पुरुष क्रिकेट में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड इंग्लैंड के नाम है। इंग्लैंड ने 2016 में नॉटिंघम में पाकिस्तान के खिलाफ तीन विकेट पर 444 रन बनाए थे।

3. एशिया कप फाइनल में बांग्लादेश ने भारत को हराया

छह बार के चैंपियन भारत को बांग्लादेश की महिलाओं ने 3 विकेट से हराकर पहली बार टी-20 एशिया कप का खिताब अपने नाम किया। महिला एशिया कप के इतिहास में पहली बार भारत के अलावा किसी अन्य देश ने यह खिताब पर कब्जा किया।

 

 

/* ]]> */