Latest Politics Politics State

स्कूलों की फीस बढ़ाई तो सरकार करेगी कार्रवाई,”सीएम अरविंद केजरीवाल”

New Delhi: Delhi Chief Minister Arvind Kejriwal addresses a press conference at his residence in New Delhi on Sunday. PTI Photo (PTI11_13_2016_000196B)

 

केजरीवाल की सख्ती के बाद, नीजी स्कूलों ने अपना फैसला बदला

दिल्ली सरकार की सख्ती के बाद अब दिल्ली के निजी स्कूल रास्ते पर आने लगे हैं। दिल्ली के बाल भारती स्कूल के बाद अब क्वीन मैरी स्कूल ने बढ़ी हुई फीस अभिभावकों को वापस करने का फैसला किया है। माना जा रहा है कि मनमाने तरीके से स्कूलों की फीस  बढ़ाकर अभिभावकों को आर्थिक शोषण करने वाले स्कलों के खिलाफ सरकार के सख्त रवैए के बाद ऐसे स्कूलों को फीस वापस करने में ही भलाई नज़र आ रही है। दिल्ली सरकार की सख्ती के चलते प्राइवेट स्कूल की तरफ से फीस बढ़ोतरी का फैसला वापस लिए जाने का सिलसिला जारी है। 

सीएम  अरविंद केजरीवाल के हस्तक्षेप के बाद एक और प्राइवेट स्कूल क्वीन मैरी, मॉडल टाउन 3 ने फीस बढ़ाने का अपना फैसला वापस ले लिया है। सीएम से कुछ अभिभावकों ने शिकायत की थी कि, क्वीन मैरी स्कूल ने मनमाने तरीके से फीस बढ़ा दी है। इस पर सरकार ने सख्ती दिखाते हुए कहा था कि प्राइवेट स्कलों द्वारा मनमाने तरीके से फीस बढ़ाना सुप्रीम कोर्ट और हाई कोर्ट के फैसलों और शिक्षा निदेशालय के निर्देशों का उल्लंघन है।