Blogs Bollywood Hollywood Khabron se Hatkar Latest State Television World

जन्मदिन विशेष: 44 साल के हुए ऋतिक रोशन,EX वाइफ ने कहा -तुम हमेशा मेरी जिंदगी की रोशनी बने रहोगे

दुनिया के तीसरे मोस्ट हैंडसम मैन्स के तौर पर अपनी पहचान बनाने वाले रितिक रोशन का आज 44  साल के हो गए। रितिक जितने अच्छे एक्टर है उतने ही अच्छे डांसर और प्लेबैक सिंगर भी है। साल 2000 में रिलीज हुई फिल्म कहो ना प्यार है से बॉलीवुड में एक सुपरस्टार की एंट्री हुई और वो थे राकेश रोशन के बेटे रितिक रोशन। अपने सिक्स पैक और चार्मिंग पर्सनैलिटी से रितिक रोशन ने यंगस्टर्स को और खासतौर पर लड़कियों को अपना दीवाना बना लिया। रितिक रोशन की फिल्म कहो ना प्यार है ने बॉक्स ऑफिस पर बेहतरीन कमाई की और साथ ही रितिक रोशन को बॉलीवुड के सुपरस्टार्स के बीच लाकर खड़ा कर दिया। उसके बाद रितिक ने एक से एक हिट फिल्में दी ,जिनमें कहो ना प्‍यार है, कभी खुशी कभी गम,कोई मिल गया,क्रिश, धूम 2, जोधा अकबर शुमार है।

बहुत ही कम ऐसे स्टारसन्स होते हैं जिन्हें अपनी पहली ही फिल्म से बॉक्स ऑफिस पर हिट स्टार की लिस्ट में शामिल होने का मौका मिलता है। रितिक उन्हीं कम स्टारसन्स में से एक थे। रितिक रौशन का आज 44वां जन्मदिन है और अपने इस जन्मदिन पर वो किसी भी तरह की पार्टी या सेलिब्रेशन नहीं कर रहे हैं।

क्योंकि इस जन्मदिन पर वो अपनी पत्नी और बचपन की दोस्त सुजैन के साथ नहीं हैं। रितिक अपने रिलेशनशिप की वजह से खूब सुर्खियों में रहें है करीना कपूर के साथ उनके अफेयर की खबरों ने काफी तूल पकड़ा तो वहीं फिल्‍म काइट्स के दौरान बारबरा मोरी से भी उनके प्रेम प्रसंगों की खूब चर्चा हुई और फिर कंगना के एपिसोड में भी रितिक को कोर्ट के चक्कर तक लगाने पड़े। हालांकि इन सभी विवादों के बीच उनकी पत्नी सुजैन खान उनके साथ रहीँ लेकिन अचानक उनदोनों के रिश्तों में खटास की खबरें आने लगी।

17 साल तक चले रितिक रोशन और सुजैन खान के रिश्‍ते का अंत तलाक से हुआ, रितिक का मानना है कि 2013 के बाद से वक्त उनका साथ नहीं दे रहा। रितिक रोशन के लिए साल 2013 बहुत मुश्किलों भरा रहा, 2013 में रितिक ने ब्रेन सर्जरी कराई उसके बाद उनके एक बेटे की तबीयत काफी खराब हुई, उधर दूसरी तरफ कंगना और उनके अफेयर के चर्चे और कंगना का उनपर कई गंभीर आरोप लगाना इनसब से रितिक जूझ रहें है और शायद यहीं वजह है कि वो फिल्मों में अब कम ही दिखते है।

रितिक रोशन को ग्रीक गॉड के नाम से भी जाना जाता है, अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से रितिक को 6 बार फिल्‍मफेयर अवार्ड्स से नवाज़ा गया है,  वैसे ये बात जानकर आपको हैरानी होगी कि रितिक को बचपन से ही हकलाने की बीमारी है लेकिन अपनी मेहनत की वजह से रितिक ने हर अपनी कमजोरी को अपनी ताकत बना ली।

/* ]]> */