Blogs infotainment Latest Relationship

बॉयफ्रेंड /गर्लफ्रेंड या पार्टनर्स को रखना है खुश ! जाने कैसे ?

Couple love
Keep your partner happy through gifts

By-Bhagyashree Gupta

गिफ्ट्स देना और लेना दुनिया का एक बहुत ही पुराना दस्तूर है जो ना जाने कितने वक़्त से चला आ रहा हैं। स्पेशली जब गिफ्ट्स अपने सबसे प्यार भरे रिश्ते हो तो दिल अनोखा तोहफा ढूंढता है। बात जब अपने पार्टनर्स या बॉयफ्रेंड -गर्लफ्रेंड को गिफ्ट्स देने की आती हैं तो कन्फ्यूज़न होना आम हैं। दिमाग पर ज़ोर डालिये और सोचते घंटों की आखिर गिफ्ट क्या लें। सिर्फ गिफ्ट लेना ही नहीं बल्कि वो गिफ्ट पसंद आएगी या नहीं ये भी सोचना पड़ता हैं। वैसे हर मौके पर या त्यौहार पर गिफ्ट्स तो देना ही पड़ता हैं। आजकल गिफ्ट्स देना भी एक ट्रेंड है और इसे अगर आपने फॉलो नहीं किया तो आप मुश्किल में आ सकते हैं।

gifts for partners/couples
Gifting ideas for partners

चलिए आपकी कंफ्यूशन थोड़ी काम करने की कोशिश करते हैं और गिफ्टिंग आइडियाज क्या हो ये जान लेते हैं-

1) सबसे पहले आपको ये तय करना होगा की आपका बजट क्या है। आपका बजट गिफ्ट की लिमिट तय करेगा इसलिए बहुत ज़रूरी हैं की आप बजट तय कर आगे सोचें।

2) आपको अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड की चॉइस मालुम होनी चाहिए। उनके पसंद नापसंद के हिसाब से आप गिफ्ट्स का सिलेक्शन कर सकते हैं।

3) सबसे ज़रूरी एडवाइस की हमेशा गिफ्ट्स ऐसा चुनें जो इस्तेमाल में लाया जा सके। फूलों के गुलदस्ते अब काफी पुराना आईडिया हो चूका हैं हालाँकि लड़कियों को आज भी फूल बहुत भाते हैं। इसलिए पुरे गुलदस्ते के जगह एक गुलाब का फूल भी काफी काम कर जाता हैं।

4) लड़कों को ख़ास तौर पर वॉलेट्स ,कलाई घड़ियाँ या फिर कपड़े काफी पसंद आते हैं। उन्हें इसलिए कुछ ऐसी ही काम की चीज़ें गिफ्ट करना सही रहेगा। लड़कों को गलती से भी चॉकलेट्स या फूल या फिर शोपीस न दें।

5) लड़कियों के लिए आपके पास काफी ऑप्शन हैं। उन्हें आप कास्मेटिक ,हैंडबैग्स ,कपड़े ,परफ्यूम , जेवेलरी बतौर गिफ्ट्स दे सकते हैं। यकीन मानिये इनसे वो काफी खुश हो जाएंगी। लड़कियों को फूलों का भी बहुत शौक होता है मगर मुश्किल से ३ दिन के बाद आपके दिए हुए फूल सड़ने लगेंगे इसलिए इनपर पैसे खर्च करने से बचें।

6) ज़रूरी नहीं वैलेंटाइन डे पर ही आप अपने प्यार को गिफ्ट्स के साथ ज़ाहिर कर सकते हैं। साल के दूसरे दिनों में भी बिना किसी त्यौहार के आप एक दूसरे को गिफ्ट्स देकर अपने इमोशंस ज़ाहिर कर सकते हैं।

वैसे सिर्फ गिफ्ट्स नहीं एक दूसरे के साथ वक़्त बिताकर भी आप एक दूसरे का प्यार ज़ाहिर कर सकते हैं। इसलिए सिर्फ और सिर्फ गिफ्ट्स पर निर्भर मत करिये अपने रिश्ते को लेकर। एक दूसरे को समझे ,परखे और साथ वक़्त बिताये इससे आपका रिश्ता मज़बूत होगा।

/* ]]> */